• img-fluid

    लता चौक के उद्घाटन के लिए मंगेशकर परिवार को आमंत्रित किया योगी सरकार ने

  • September 25, 2022


    आयोध्या । उत्तर प्रदेश (UP) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Aadityanath Government) ने 28 सितंबर को (On 28 September) अयोध्या के नया घाट में (At Naya Ghat of Ayodhya) लता मंगेशकर स्मृति चौक (Lata Mangeshkar Smriti Chowk) के उद्घाटन के लिए (To Inaugurate) दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के परिवार (Late Lata Mangeshkar Family)को आमंत्रित किया (Invites) ।


    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष प्रतिनिधि के रूप में अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने शनिवार को मुंबई में लता की बहन उषा मंगेशकर और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को निमंत्रण दिया है।

    40 फीट लंबी, 12 मीटर ऊंची और 14 टन वजन की ‘वीणा’ की विशाल मूर्ति का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 सितंबर को गायिका की 93वीं जयंती के अवसर पर आदित्यनाथ की मौजूदगी में करेंगे।

    सरयू नदी के तट पर नया घाट चौक को लता मंगेशकर स्मृति चौक नाम देकर इसके स्वरूप को संवारने पर 7.9 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। यहां प्रसिद्ध मूर्तिकार और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित राम सुतार ने एक विशाल चट्टान को तराशकर देवी सरस्वती की मूर्ति बनाई है, जो पर्यटकों के लिए एक प्रमुख आकर्षण होगा।

    Share:

    मोखा का पीछा नहीं छोड़ रहा रेमडेसिविर कोर्ट के आदेश पर ओमती थाने में FIR

    Sun Sep 25 , 2022
    जबलपुर। ओमती पुलिस ने बताया कि माननीय न्यायालय तन्मय सिंह न्यायिक मजिस्ट्रेट से मिले मेमो के आधार पर आवेदक महेंद्र श्रीवास की शिकायत पर सरबजीत सिंह मोखा, मैनेजर सोनिया खत्री, डॉक्टर प्रदीप पटेल एवं अभिषेक चक्रवर्ती के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। पीडि़त महेंद्र श्रीवास ने पुलिस को बताया कि 23 मार्च 2021 को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved