• img-fluid

    INDORE : 4 नए फायर स्टेशन बनेंंगे

  • September 22, 2022

     


    इंदौर। शहर की बढ़ती आबादी (population) और क्षेत्रफल (area) को देखते हुए इंदौर (Indore) में 4 नए फायर सबस्टेशनों (fire substations) का निर्माण (construction) किया जाएगा। इसके लिए मुख्यालय (headquarters) से भी मंजूरी मिल गई है। जमीन का चयन किया जा रहा है। प्रशासन से 4 एकड़़ जमीन मांगी गई है।
    इंदौर में आगजनी की बड़ी घटनाएं होने पर दमकलकर्मियों (firefighters) को काफी परेशानी उठाना पड़ती है। दूरदराज के क्षेत्रों में फायर ब्रिगेड (ire brigade) की गाडिय़ां विलंब से पहुंचने पर दमकलकर्मियों को विरोध का भी सामना करना पड़ता है। भोपाल में दो दिन पूर्व एक उच्च स्तरीय बैठक में निर्णय लिया गया कि इंदौर में 4 नए सबस्टेशनों का निर्माण किया जाए। पश्चिम क्षेत्र के अंतर्गत धार रोड गधा टेकरी, तेजाजी नगर, बिचौली मर्दाना के अलावा मांगलिया में सबस्टेशन बनाए जाएंगे। एक एकड़ में बनने वाले प्रत्येक सबस्टेशन के निर्माण पर दो से ढाई करोड़ की लागत आएगी। फायर एसपी आरएस निगवाल ने बताया कि प्रस्ताव तैयार कर कलेक्टर को भेजा जा रहा है, जिसमें इन फायर स्टेशनों के लिए 4 एकड़ जमीन मांगी गई है। इन फायर स्टेशनों का निर्माण होने पर आग लगने की बड़ी घटना होने पर उस पर नियंत्रण पाने में मदद मिल सकेगी।


    नई हाइड्रोलिक मशीन खरीदने की तैयारी
    इंदौर में बहुमंजिला इमारतों में लगने वाली आग पर काबू पाने के लिए इंदौर फायर ब्रिगेड जल्द ही कुछ नए वाहन खरीदने जा रहा हैं, जिनमें नई हाइड्रोलिक मशीन भी शामिल है। लगभग दो करोड़ के नए वाहन खरीदने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

    Share:

    Shardiya Navratri 2022: क्यों मनाई जाती है शारदीय नवरात्रि? जानिए क्या है पौराणिक मान्यता और इतिहास

    Thu Sep 22 , 2022
    नई दिल्ली। पंचांग के अनुसार, इस साल 26 सितंबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। नवरात्रि का ये पावन पर्व 26 सितंबर से शुरू होकर 04 अक्टूबर तक रहेगा। वहीं 05 अक्टूबर को दशहरा है। नवरात्रि के नौ दिनों तक मां जगदंबे के नौ अलग-अलग स्वरूप की पूजा की जाती है। भारत में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved