• img-fluid

    27 सितंबर से संविधान पीठ के समक्ष होने वाली सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग, यूट्यूब से होगा टेलीकास्ट

  • September 21, 2022

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एक नई पहल करते हुए 27 सितंबर से संविधान पीठ के मामलों की लाइव स्ट्रीमिंग शुरू करने का फैसला किया है। भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) यूयू ललित द्वारा मंगलवार शाम बुलाई गई एक फुल कोर्ट की बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। यह भी जानकारी मिली है शुरुआत में सुनवाई यू ट्यूब के माध्यम से लाइव टेलीकास्ट की जाएगी।


    जल्द ही नया प्लेटफार्म विकसित करेगा सुप्रीम कोर्ट
    जल्द ही सुप्रीम कोर्ट कार्यवाही के सीधा प्रसारण करने के लिए अपना प्लेटफार्म विकसित करेगा। सुप्रीम कोर्ट का यह निर्णय ऐसे समय आया है जब संविधान पीठ के समक्ष कई महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई चल रही है। इनमें आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए 10 फीसदी आरक्षण की संवैधानिक वैधता, भोपाल गैस त्रासदी में मुवावजे की पर्याप्तता, बोहरा समुदाय के बहिष्करण का अधिकार के मुद्दे शामिल हैं।

    Share:

    2014 के बाद नेताओं के खिलाफ ED केस में 4 गुना इजाफा, शिकंजे में 95 फीसदी विपक्षी नेता

    Wed Sep 21 , 2022
    नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी इस समय चर्चा में है. महाराष्ट्र के शिवसेना नेता संजय राउत से लेकर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी तक, कई विपक्षी नेता इन दिनों ईडी के शिकंजे में हैं. ईडी ने पिछले दिनों कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved