• img-fluid

    गौतम गंभीर ने बताया इस टीम को हराए बिना भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता

  • September 18, 2022

    नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर (Former India batsman Gautam Gambhir) अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में बन रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (against australia) मंगलवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले गौतम गंभीर ने बड़ा दावा किया है। गंभीर ने कहा है कि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब (successful) नहीं होता है, तो वह टी20 वर्ल्ड कप (world cup) नहीं जीत सकता है।

    दोनों टीमें 20 सितंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की T20I सीरीज में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद 28 सितंबर, 2 अक्टूबर और 4 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम खेलेगी, जिससे मेगा इवेंट की तैयारियों को पुख्ता करने में मदद मिलेगी।


    भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि वर्ल्ड टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज अहम भूमिका निभाएगी, क्योंकि अगर टीम अरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम को हरा नहीं पाती है तो वह खिताब नहीं जीत पाएगी। उन्होंने 2007 विश्व टी20 और 2011 एकदिवसीय वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की सफलता को याद किया, जहां उन्होंने ट्रॉफी जीती थी।

    स्टार स्पोर्ट्स की ओर से आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान गंभीर ने कहा, मैं यह पहले भी कह चुका हूं और फिर से कह रहा हूं। भारत (टी20) विश्व कप नहीं जीत सकता अगर वे ऑस्ट्रेलिया को नहीं हराते। उन्होंने कहा, ”मेरा मतलब है, 2007 टी 20 विश्व कप को देखें। हमने उन्हें सेमीफाइनल में हराया था। 2011 वनडे विश्व कप में, हमने उन्हें क्वार्टर फाइनल में हराया था। ऑस्ट्रेलिया वहां सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है और आप कोई प्रतियोगिता जीतना चाहते हैं तो उन्हें हराना होगा।”

    Share:

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी: आरोपी छात्रा का साथी शिमला से गिरफ्तार

    Sun Sep 18 , 2022
    मोहाली: मोहाली की प्राइवेट यूनिवर्सिटी (Private University of Mohali) में नहाती हुई छात्राओं के वीडियो बनाकर लीक करने के मामले में आरोपी छात्रा के बॉयफ्रेंड (student’s boyfriend) को शिमला से गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस बॉयफ्रेंड से पूछताछ कर रही है. उसके माध्यम से कई खुलासे होने की बात कही जा रही है. इस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved