• img-fluid

    स्कूली बच्चों को घर छोड़ने जा रही जीप पलटी, 18 घायल

  • September 17, 2022

    बैतूल। जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में बैतूल-भोपाल राष्ट्रीय राजमार्ग 69 पर बच्चों को स्कूल से घर छोड़ने जा रही एक जीप अनियंत्रित (jeep uncontrolled) होकर पलट गई। इस हादसे में जीप में सवार 18 बच्चे घायल हो गए। राहगीरों की मदद से बच्चों को जीप से बाहर निकाला गया और शाहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (community health center) पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल दो बच्चों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।



    जानकारी के अनुसार, शाहपुर के गुड शेफर्ड स्कूल में देसावाड़ी समेत अन्य गांवों के बच्चे पढ़ते हैं। शनिवार को स्कूल की छुट्टी होने के बाद दोपहर करीब साढ़े 12 बजे 18 बच्चों को जीप क्रमांक एमपी 28 बीडी 0172 में बिठाकर चालक दीनदयाल खेड़ले गांव की ओर जा रहा था। तभी मार्ग में निशाना जलाशय के बाद जीप अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहगीरों की मदद से सभी बच्चों को जीप बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। घायल बच्चों में जय विकास मलैया, मोक्षिता वर्मा, आर्यन वर्मा, कुबेर वर्मा, दीपांशी चौरे, वंश चौरे, अंश चौरे, पुष्पांजलि चौरे सहित अन्य शामिल हैं। शाहपुर के अस्पताल में सभी घायलों का उपचार करने के बाद गंभीर रुप से घायल भूमि उर्फ परी (4 वर्ष) पुत्री सुनील चौरे और सोनाक्षी (12) पुत्री सुनील उईके को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और अन्य को छुट्टी दे दी गई।

     

    शाहपुर थाना प्रभारी एसएन मुकाती ने बताया कि मिशनरी द्वारा संचालित गुड शेफर्ड स्कूल के बच्चे ग्राम बरेठा, देशावाड़ी, माली सिलपटी, भयावाडी के निवासी हैं। जीप के चालक के खिलाफ तेज गति एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने का प्रकरण दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

     

    Share:

    `मैं' से `हम' की अंतर्यात्रा

    Sun Sep 18 , 2022
    – हृदय नारायण दीक्षित `मैं’ से `हम’ की अंतर्यात्रा आनंददायी है। `मैं’ होना एकाकी है। एकाकी में उदासी है और विषाद है।`हम’ सामूहिकता हैं और प्रसाद हैं । `मैं’ होना दुखदायी है। ‘हम‘ होना विश्व का अंग होना है। ‘मैं‘ होना उल्लासहीनता है। ‘हम‘ होना उल्लासपूर्ण सांस्कृतिक अनुभूति है। ‘मैं‘ होना सिकुड़ना है और ‘हम‘ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved