• img-fluid

    गुलाब नबी की पहली जनसभा आज, कांग्रेस से इस्तीफे के बाद पहली बार जनता को करेंगे संबोधित

  • September 04, 2022

    नई दिल्ली। पांच दशकों तक कांग्रेस (Congress) पार्टी से जुड़े रहने के बाद गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने बीते दिनों इस्तीफा दे दिया. गुलाम नबी आजाद ने पांच पन्नों के इस्तीफे में कांग्रेस नेतृत्व पर कई गंभीर आरोप लगाए. वहीं, आज से गुलाम नबी आजाद राजनीति में एक नई पारी (new shift in politics) शुरू करने जा रहे हैं. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आज से 15 सितंबर (September) तक जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) में रहेंगे और वो इस दौरान लोगों को अपने समर्थन में लेने का प्रयास करेंगे।

    दरअसल, गुलाम नबी आजाद आज इस्तीफा देने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे हैं. यहां वो एक सैनिक कॉलोनी में जनसभा करेंगे. इस जनसभा में करीब 20 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है साथ ही इसे बेहद अहम माना जा रहा. सूत्रों के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद आज अपनी नई पार्टी की घोषणा इस जनसभा में कर सकते हैं।


    गुलाम नबी आजाद का होगा भव्य स्वागत- जीएम सरूरी
    पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने जानकारी देते हुए बताया कि, पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी का आज जम्मू में भव्य स्वागत किया जाएगा और सैनिक कॉलोनी में होने वाली जनसभा स्थल तक जुलूस निकाला जाएगा। बता दें, जीएम सरूरी उन विधायकों में से एक हैं जिन्होंने गुलाम नबी के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

    कांग्रेस पार्टी में वरिष्ठ नेताओं का होता है अपमान- गुलाम नबी आजाद
    बता दें, गुलाम नबी ने अपने इस्तीफे में पार्टी को लेकर काफी नाराजगी जतायी थी। उन्होंने राहुल गांधी पर भी हमला बोलते हुए कहा था कि वो पार्टी का हर फैसला बिना किसी से विचार-विमर्श किए ले लेते हैं. आजाद ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी में वरिष्ठ नेताओं का अपमान हो रहा है. गुलाम नबी के इस्तीफे के बाद 8 पूर्व मंत्री, एक पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

    Share:

    कर्ज में डूबे पाकिस्तान में बाढ़ के कारण जनता बेहाल, महंगाई ने तोड़ी कमर, गृहयुद्ध जैसे हालात

    Sun Sep 4 , 2022
    इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में 47 साल में अब तक की सबसे भयंकर बाढ़ (Flood) आई है. रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मुल्क का एक तिहाई हिस्सा बाढ़ से प्रभावित हुआ है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (National Disaster Management Authority-NDMA) के मुताबिक, मानसूनी भारी बारिश और ग्लेशियर (Glacier) के पिघलने से यह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved