• img-fluid

    टोयोटा ने भारत में बंद की गाड़ी की बुकिंग, जानिए क्यों

  • August 30, 2022

    नई दिल्ली: टोयोटा (Toyota) ने अपनी इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) के डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद कर दी है. बीते काफी दिनों से यह खबरें चल रही थीं. अब इसे लेकर टोयोटा ने ऑफिशियली (officially) इस बात को स्वीकार कर लिया है. जापानी की वाहन निर्माता ने बुकिंग रोकने की वजह इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) के डीजल वेरिएंट की हाई डिमांड को बताया है. टोयोटा ने कहा कि कंपनी उन ग्राहकों को गाड़ी डिलिवर करने की कोशिश कर रही है जिन्होंने पहले ही बुकिंग कर ली है. इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वेरिएंट के लिए ऑर्डर जारी रहेंगे.

    कंपनी ने अपने बयान में कहा, “बहुत ज्यादा डिमांड पैटर्न के चलते इनोवा क्रिस्टा के डीजल वर्जन के लिए वेटिंग पीरियड बढ़ गया है, इसलिए कंपनी ने डीजल वर्जन के लिए ऑर्डर लेना अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला किया है. एक कस्टमर सेंट्रिक कंपनी के रूप में, हम उन ग्राहकों को सप्लाई करने का प्रयास कर रहे हैं जिन्होंने पहले ही हमारे डीलरों के साथ बुकिंग कर ली है.”


    बता दें कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा खासकर डीजल वेरिएंट में, भारत में कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. कंपनी जल्द ही इस गाड़ी को नए अवतार में ला सकती है. रिपोर्टों के मुताबिक, नेक्स्ट-जेन टोयोटा इनोवा क्रिस्टा हाल ही में आई टोयोटा अर्बन क्रूजर हायरडर के पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ लाई जाएगी.

    वर्तमान टोयोटा इनोवा क्रिस्टा में पेट्रोल के अलावा 2.4-लीटर डीजल इंजन दिया जाता है. यह इंजन 147 बीएचपी और 360 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. इसके अलावा इसमें 2.7-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 164 बीएचपी और 245 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

    Share:

    हैदराबाद: सामुहिक कैंप में नसबंदी कराने के बाद 4 महिलाओं की मौत, डॉक्टर सस्पेंड

    Tue Aug 30 , 2022
    हैदराबाद: हैदराबाद (Hyderabad) में नसबंदी (Sterilization) कराने के बाद 4 महिलाओं की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक इन चारों महिलाओं की मौत नसबंदी की सर्जरी (surgery) के बाद हुई जटिलताओं के चलते हुई. रिपोर्ट के मुताबिक इन चारों महिलाओं ने सामुहिक नसबंदी कैंप में ये सर्जरी करवाई थी. मृतक महिलाओं की पहचान 26 वर्षीय […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved