• img-fluid

    धार: कारम बांध में हुई लापरवाही को लेकर 8 अधिकारी निलंबित

  • August 26, 2022

    धार। धार के कारम बांध (Dhar Ke Karam Dam) में हुई लापरवाही को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने आठ अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया है। साथ ही बांध निर्माण से जुड़ी दो कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड (blacklisted) किया जा चुका है।

    इन आठ अधिकारियों को किया निलंबित
    पी जोशी अधीक्षण यंत्री जल संसाधन, विजय कुमार जत्थाप उपयंत्री, अशोक कुमार उपयंत्री, दशाबंता सिसोदिया उपयंत्री, आरके श्रीवास्तव उपयंत्री, सी एस घटोले मुख्य अभियंता, बीएल निनामा कार्यपालन यंत्री, और वकार अहमद सिद्धकी एसडीओ को निलंबित किया गया।


    जानकारी के लिए आपको बता दे की, 304 करोड़ के कारम बांध के क्षतिग्रस्त होने के मामले में कमेटी ने अपनी रिपोर्ट अपर मुख्य सचिव एसएन मिश्रा को सौंपी थी। रिपोर्ट में सामने आया है कि बांध रिपोर्ट करने वाली एजेंसी ने स्पेशिफिकेशन का ध्यान रखे बिना ही बांध तैयार किया। एजेंसी ने 210 दिन में खड़े होने वाले स्ट्रक्चर को 90 दिन में ही खड़ा कर दिया। बांध की क्षमता 45 एमसीएम थी। इसमें 15 एमसीएम पानी भरने के बाद ही रिसाव शुरू हो गया। बांध की दीवार के बीच में काली मिट्टी डालना था और इसके दोनों साइट पत्थर और मुरम से कवर करना था। लेकिन काली मिट्टी में भी पत्थर मिला दिया गया। इससे बांध में पानी भरने पर रिसाव शुरू हो गया।

    Share:

    26 अगस्त की 10 बड़ी खबरें

    Fri Aug 26 , 2022
    1. UP : तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी आग, परिवार के पांच लोगों की मौत, शादी की हो रही थी तैयारी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब तीन मंजिला बिल्डिंग (building) में अचानक आग (fire) लग गई और देखते ही देखते एक ही परिवार के पांच लोगों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved