• img-fluid

    एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम घोषित, शाकिब को मिली कमान

  • August 14, 2022

    ढाका। आगामी 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप (Asia Cup) के लिए बांग्लादेश (Bangladesh) ने अपनी टीम घोषित (announces its team) कर दी है। प्रमुख ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (All-rounder Shakib Al Hasan) को टी-20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है। इससे पहले 2019 से बांग्लादेश की टी-20 टीम की कमान संभाल रहे महमुदुल्लाह को पिछले महीने कप्तानी से हटा दिया था और नुरुल हसन को सिर्फ जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था।


    BCB क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “आगामी ICC टी-20 विश्व कप तक शाकिब अल हसन कप्तान हैं।” इसके साथ-साथ शाकिब का हालिया विवाद भी सुलझ गया है, जिसमें उन्होंने एक सट्टेबाजी कंपनी का समर्थन किया था। जलाल यूनुस ने आगे कहा, “शाकिब ने स्वीकार किया कि उन्होंने गलती की (बेटविनर न्यूज के साथ समझौते पर हस्ताक्षर) और हमें आशा है कि आगे ऐसा नहीं होगा।”

    शाकिब 2009-10 में चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कार्यवाहक कप्तान रह चुके हैं। हालांकि, वह मशरफे मुर्तजा के संन्यास के बाद कप्तान थे। 2017 से 2019 तक चले इस दूसरे कार्यकाल के दौरान उन्होंने 17 मौकों पर टीम का नेतृत्व किया और बांग्लादेश ने उनकी अगुवाई में 21 मैचों में से सात मैच जीते। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध झेलने के बाद वह अब दोबारा से टी-20 अंतरराष्ट्रीय में कप्तानी करेंगे।

    बांग्लादेश की टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, एबादोट हुसैन, परवेज हुसैन एमोन, नूरुल हसन सोहन और तस्कीन अहमद।

    ऐसा है एशिया कप का कार्यक्रम
    27 अगस्त: श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, दुबई
    28 अगस्त: भारत बनाम पाकिस्तान, दुबई
    30 अगस्त: बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, शारजाह
    31 अगस्त: भारत बनाम क्वालीफायर, दुबई
    1 सितंबर: श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दुबई
    2 सितंबर: पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर, शारजाह
    3 सितम्बर: B1 बनाम B2, शारजाह
    4 सितम्बर: A1 बनाम A2, दुबई
    6 सितम्बर: A1 बनाम B1, दुबई
    7 सितम्बर: A2 बनाम B2, दुबई
    8 सितम्बर: A1 बनाम B2, दुबई
    9 सितम्बर: B1 बनाम A2, दुबई
    11 सितंबर: फाइनल, दुबई

    Share:

    आईपीएलः रॉस टेलर का बड़ा खुलासा, कहा-राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने लगाए थे थप्पड़

    Sun Aug 14 , 2022
    नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर (New Zealand’s legendary cricketer) रॉस टेलर ( Ross Taylor) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (Indian Premier League (IPL) ) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) पर बड़े आरोप लगाए हैं। टेलर ने चौंकाने वाले खुलासे में यह बताया है कि राजस्थान की टीम के मालिक ने उन्हें तीन-चार थप्पड़ […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved