• img-fluid

    ट्रम्प के घर छापे के बाद डरे हुए हैं जांच अधिकारी, जानिए मामला

  • August 12, 2022

    वाशिंगटन। अमेरिकी जांच एजेंसी FBI ने पूर्व राष्ट्रपति के आलीशान पॉम हाउस (President’s Luxurious Palm House) और रिजॉर्ट मार-ए-लीगो पर हाल ही में छापा मारा। एक रिपोर्ट्स के अनुसार FBI के कई एजेंट्स ने ट्रम्प के घर को घेर लिया और तलाशी ली। कहा जा रहा है कि एजेंट्स कई डॉक्यूमेंट्स जब्त करके ले गए हैं। खुद डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने इस रेड की पुष्टि की। कहा- वो मुझे चुनाव लड़ने से रोकना चाहते हैं।

    आपको बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के घर पड़े छापे के बाद से लगातार FBI अधिकारियों को पार्टी समर्थकों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं। इन धमकियों पर एफबीआई एजेंट्स एसोसिएशन ने गुरुवार को कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के घर पर छापेमारी के बाद FBI के अधिकारियों के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित किया जा रहा है, जो कि पूर्ण रूप अस्वीकार्य है। FBI की कार्यवाई पर खुद ट्रम्प और पार्टी के नेताओं ने संघीय जांच ब्यूरो को भ्रष्ट और राजनीतिकृत करार देते हुए जुबानी हमले किये हैं। ट्रम्प के घर पर यह छापा उन आरोपों के बाद पड़ा था, जिसमें कहा गया है कि वह व्हाइट हाउस से कई रिकॉर्ड और संवेदनशील सामग्री को अपने घर ले गए हैं।



    अमेरिकी राष्ट्रपतियों को राष्ट्रपति रिकॉर्ड अधिनियम (PRA) द्वारा अपने सभी दस्तावेजों और ईमेल को राष्ट्रीय संग्रह विभाग को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है। FBI एसोसिएशन ने कहा कि अपना काम कर रहे विशेष एजेंटों और उनके परिवारों को हिंसा की धमकी नहीं देनी चाहिए। एसोसिएशन ने आगे कहा कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है, जहां कई लोग अब लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी के खिलाफ हिंसा को सही ठहराने लगे हैं। यह बयान अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड के उस कथन के बाद सामने आया है, जहां उन्होंने खुद पूर्व राष्ट्रपति के घर पर इस अभूतपूर्व छापे की मंजूरी देने की बात को स्वीकार्य किया था।

    FBI के छापे को खुद पर हमला बताते हुए ट्रम्प ने कहा कि ऐसी घटना सिर्फ थर्ड वर्ल्ड कन्ट्रीज में ही हो सकती हैं। उन्होंने आगे कहा कि छापे के दौरान फ्लोरिडा के पाम बीच स्थित उनके घर पर एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा घेराबंदी कर कब्जा कर लिया गया था। घटना पर कई रिपब्लिकन सांसदों ने FBI पर जमकर हमले किये. रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रूज़ ने कहा कि एफबीआई डेमोक्रेट्स की मदद करने के लिए एक हमलावर कुत्ता बन गया है तो वहीं रिपब्लिकन सांसद पॉल गोसर ने ट्वीट कर कहा कि हमें अब एफबीआई को खत्म कर देना चाहिए।

    Share:

    'लाल सिंह चड्ढा' का हो रहा विरोध, सनातन रक्षक सेना ने कहा- भारत में नहीं चलने देंगे फिल्म

    Fri Aug 12 , 2022
    मुंबई। रक्षाबंधन के खास मौके पर आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज हो गई है। जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, तब से इसको जबरदस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर लोग बायकॉट ‘लाल सिंह चड्ढा’ ट्रेंड करने में जुटे हुए हैं। रिलीज से पहले ही फिल्म […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved