• img-fluid

    माइकल अमोईए ने शरीर पर कीड़े-मकौड़े के टैटू बनवाकर रचा विश्व कीर्तिमान

  • August 04, 2022


    नई दिल्ली । माइकल अमोईए (Michael Amoiye) ने शरीर पर (On His Body) कीड़े-मकौड़े के टैटू (Tattoos of Insects)बनवाकर (Made) रचा विश्व कीर्तिमान (Created a World Record) । माइकल अमोईए ने अपने शरीर पर कीड़े मकौड़ों के 864 टैटू बनावा डाले और विश्व कीर्तिमान अपने नाम करने में कामयाब हुआ। माइकल का नाम गिनीज विश्व कीर्तिमान में दर्ज है।


    माइकल ने अपनी सनक के चलते 462 टैटू के पिछले कीर्तिमान को ध्वस्त करने में सफलता प्राप्त कर ली है। इस टैटू लवर ने अभी तक बॉडी पर 864 कीड़ों के टैटू बनवाए हैं। इसी के बदौलत उसने अपना नाम विश्व कीर्तिमान में दर्ज किया है। इस कीर्तिमान के बाद भी वो संतुष्ट नहीं है। अभी वो और भी ज्यादा टैटू बनाकर अपना खुद का ही कीर्तिमान तोडऩा चाहते हैं।

    बेहद कम उम्र में ही माइकल को ल्यूकेमिया हो गया था। इसके बाद कुछ समय से उसे सपना आने लगा कि वो कीड़े खा रहा था। हर समय उसे कीड़ा खाने का ही सपना आता था, लेकिन माइकल ने इस डर पर जीत पाने की तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए उसने बॉडी पर टैटू बनवाने का फैसला किया। एक के बाद एक उसने सिर्फ कीड़े के टैटू बनवाने शुरू कर दिए। इसी चक्कर में माइकल ने अपनी बॉडी पर कुल 864 कीड़ों का टैटू बनवा लिया।

    माइकल ने इशारा कर दिया कि अभी वो रुकने वाला नहीं है। अभी वो और भी टैटूज बनवाएगा और ये निश्चित करेगा कि आने वाले कई दशकों तक ये रिकॉर्ड कोई न तोड़े। माइकल ने कहा कि उसे ऐसा लगता है कि अभी उसे और भी टैटू की जरूरत है। मेरी बॉडी एक कैनवास है। उस पर आर्ट करता हूं और अभी ये आर्ट जारी रहेगा।

    Share:

    मेरठ के नत्थे सिंह ने बनाया था भारत की शान तिरंगा

    Thu Aug 4 , 2022
    मेरठ । भारत की शान तिरंगा (India’s pride tiranga) यूपी में मेरठ (Meerut in UP) के नत्थे सिंह (Natthe Singh) ने बनाया था (Had Made) । तिरंगे की रूपरेखा भले ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पिंगली वेंकैया ने तैयार की थी, मगर आजाद भारत में राष्ट्रध्वज को अपने हाथों से तैयार करने वाले सबसे पहले व्यक्ति […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved