• img-fluid

    लखनऊ एयरपोर्ट पर कूड़ेदान में मिला 36 लाख का सोना, कस्टम अधिकारियों के उड़े होश

  • August 04, 2022

    लखनऊ । उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर बुधवार को कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारी उस वक्त चौंक गए, जब उन्होंने डस्टबिन (Dustbin) में सोना (gold) देखा. कूड़ेदान में 6 सोने की छड़ें थीं. इसकी कीमत 36.60 लाख रुपये बताई जा रही है.


    अधिकारियों ने बताया कि सोने की छड़ें काली पॉलिथीन में ब्लैक टेप में लपेटकर रखी गई थीं. माना जा रहा है कि किसी तस्कर ने अधिकारियों के आंख में धूल झोंकने के लिए सोने को इस तरह डस्टबिन में छिपाया था. अभी तक किसी ने इस सोने पर अपना हक नहीं जताया है. मामले की जांच की जा रही है.

    कुछ महीने पहले चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का एक और मामला सामने आया था. मस्कट से लखनऊ आने वाली फ्लाइट से आने वाले एक यात्री के पास से 3149.28 ग्राम के सोने के बिस्किट बरामद किया गया था. पकड़े गए सोने की बाजार में कुल कीमत लगभग दो करोड़ रुपए बताई गई थी. सोने के बिस्किट को काले टेप में लपेटा गया था. जिससे बिस्किट हिले-डोले नहीं और बिस्किट एक साथ छोटे आकार में आ जाए.

    बता दें कि चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तस्करी का माल पकड़ने के लिए अत्याधुनिक स्कैनर लगे हैं. इसके बाद भी तस्कर नए-नए तरीके अपनाते रहते हैं. कस्टम डिपार्टमेंट की टीम लगातार सोने की तस्करी के बदलते ट्रेंड का विश्लेषण करती रहती है.

    Share:

    ये हैं फिंगरप्रिंट सेंसर वाले High-Security Locke, कीमती सामान रखें सुरक्षित

    Thu Aug 4 , 2022
    नई दिल्ली। अब वह दिन गए जब आप अपने कीमती सामानों को इधर-उधर पड़ा हुआ छोड़ देते थे। उम्मीद कर सकते थे कि वे उसी स्थान पर होंगे, जहां आपने उन्हें छोड़ा था। क्योंकि चोरी होने का उतना डर नहीं होता था, लेकिन अब स्थिति ऐसी नहीं है। अगर घर में कीमती सामान है, तो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved