• img-fluid

    MP: जिला पंचायत के अध्यक्षों के चुनाव की तारीखों का हुआ एलान

  • July 22, 2022

    भोपाल: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव (Panchayat elections in Madhya Pradesh) के नतीजों के बाद अब निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्षों (district Panchayat Presidents) के निर्वाचन की तारीख भी तय कर दी है. 29 जुलाई को प्रदेश के सभी 52 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष (district Panchayat President and Vice President) निर्वाचन होगा. जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए जिले के कलेक्टर पीठासेन अधिकारी होंगे. इस बार पंचायत चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों में अच्छा मुकाबला देखने को मिला है.

    निर्वाचन आयोग ने जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष और उप सरपंच के निर्वाचन के लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं. सभी जिलों में इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है. वहीं बीजेपी और कांग्रेस ने भी जिला पंचायत और जनपद अध्यक्ष पदों के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. निर्वाचन आयोग की तरफ से बताया कि 29 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का निर्वाचन होगा. जबकि 27 और 28 जुलाई को जनपद पंचायत के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा.


    वहीं निर्वाचन आयोग ने उप सरपंचों के पद के निर्वाचन की तारीख भी तय कर दी है. 24, 25 और 26 जुलाई को उप सरपंच पदों का निर्वाचन होगा. बता दें कि उप सरपंच का चुनाव ग्राम पंचायत के चुने हुए पंचों में से होगा. इस बार पंचायत चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिली है. कई जिलों में जहां बीजेपी की स्थिति मजबूत है तो कुछ जिलों में इस बार कांग्रेस भी मजबूत है. जबकि कई जिलों में दोनों पार्टियों में कड़ा मुकाबला दिख रहा है.

    Share:

    नेशनल फिल्म अवार्ड्स में मध्य प्रदेश ने हासिल किया ये बड़ा पुरस्कार

    Fri Jul 22 , 2022
    भोपाल: नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2022 (National Film Awards 2022) के विजेताओं का ऐलान हो गया है. इसमें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) को मोस्ट फ्रेंडली फिल्म स्टेट (Most Friendly Film State) का अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है. इस पुरस्कार में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Uttar Pradesh and Uttarakhand) को स्पेशल मेंशन किया गया है. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved