• img-fluid

    अब बैंक जाने की जरूरत नहीं, WhatsApp पर मिलेंगी SBI की ये सुविधाएं

  • July 22, 2022


    नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी SBI ने वॉट्सऐप बैंकिंग सर्विस लॉन्च की है। देश के सबसे बड़े बैंक्स में से एक SBI ने यूजर्स के लिए WhatsApp Banking सर्विस की जानकारी सोशल मीडिया हैंडल पर दी है। वॉट्सऐप का इस्तेमाल बड़ी आबादी करती है। ऐसे में बैंकिंग सर्विसेस का इस प्लेटफॉर्म पर मिलना यूजर्स के लिए चीजों का आसान बना देता है।

    खासकर वॉट्सऐप पर बैंकिंग सर्विस मिलने से यूजर्स को अलग ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं बैंक बैलेंस चेक करने के लिए ATM या बैंक भी नहीं जाना होगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी दी है। यूजर्स WhatsApp पर मिनी स्टेटमेंट और बैंक बैलेंस जैसे डिटेल्स हासिल कर सकते हैं।

    बैंक ने दी जानकारी
    अगर आप SBI यूजर्स हैं और वॉट्सऐप भी इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए बहुत से चीजें आसान हो जाएंगी। यूजर्स WhatsApp पर बैंक बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट चेक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें +91 9022690226 पर Hi मैसेज करना होगा। आइए जानते हैं आप किस तरह से इस सर्विस को यूज कर सकते हैं।


    करना होगा रजिस्ट्रेशन
    सबसे पहले यूजर्स को SBI WhatsApp बैंकिंग सर्विसेस के लिए अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को +91 7208933148 नंबर पर ‘WAREG A/c No’ SMS करना होगा। ध्यान रहे कि यह एसएमएस आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करना होगा।

    WhatsApp पर ऐसे मिलेंगी डिटेल्स
    रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आपको +91 9022690226 पर Hi भेजना होगा। इसके बाद यूजर्स को ‘Dear Customer, Welcome to SBI WhatsApp Banking Services!’ मैसेज आएगा। यहां आप अपनी सुविधा के हिसाब से कोई सा भी ऑप्शन चुन सकते हैं। यूजर्स को अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और डी-रजिस्टर तीन ऑप्शन मिलेंगे।

    यूजर्स को अपनी जरूरत के मुताबिक ऑप्शन सलेक्ट करना होगा। मसलन यूजर्स को अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए 1 और मिनी स्टेटमेंट के लिए 2 टाइप करना होगा। रिप्लाई करते ही यूजर्स को वॉट्सऐप पर उनके अकाउंट की डिटेल्स मिल जाएंगी।

    SBI यूजर्स को क्रेडिट कार्ड के लिए वॉट्सऐप बेस्ड सर्विस मिलती है। इस सर्विस की मदद से एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स को उनकी अकाउंट समरी, रिवॉर्ड पॉइंट, आउटस्टैंडिंग बैलेंस, मेक कार्ड पेमेंट और दूसरे ऑप्शन्स मिलते हैं।

    Share:

    इन दो भारतीयों को अमेरिका में 20 साल की कैद, ये था अपराध

    Fri Jul 22 , 2022
    नई दिल्ली: अमेरिका में क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड (Cryptocurrency Fraud) का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. इसे क्रिप्टोकरेंसी में इनसाइडर ट्रेडिंग का पहला मामला (First Cryptocurrency Insider Trading Case) बताया जा रहा है. इस मामले में दो भारतीय भाई और उनके एक अमेरिकी-भारतीय दोस्त को आरोपी बनाया गया है. तीनों के ऊपर आरोप है कि उन्होंने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved