• img-fluid

    Ben Stokes Retirement: बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से किया रिटायरमेंट का ऐलान, जानिए वजह

  • July 18, 2022


    नई दिल्ली। इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक चौंकाने वाला फैसला किया है। इंग्लिश ऑलराउंडर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर सभी कौ चौंका दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को खेला जाने वाला पहला वनडे उनका आखिरी एकदिवसीय मुकाबला होगा।

    बेन स्टोक्स ने अपने बयान में लिखा, ”मैं इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी वनडे क्रिकेट मैच मंगलवार को डरहम में खेलूंगा। मैंने इस प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह करने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से कठिन निर्णय रहा है। मैंने इंग्लैंड के लिए अपने साथियों के साथ खेलने के हर मिनट को पसंद किया है। हमने रास्ते में एक अविश्वसनीय यात्रा की है। यह निर्णय जितना कठिन था, इस तथ्य से निपटना उतना कठिन नहीं है कि मैं अपने साथियों को अब इस प्रारूप में अपना 100% नहीं दे सकता।”


    बेन स्टोक्स अब सारा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाएंगे। उन्होंने कहा, ”मेरे पास जो भी है वो अब मैं टेस्ट क्रिकेट को ही दूंगा। इसके साथ ही मुझे लगता है कि मैं टी20 क्रिकेट पर अपना ध्यान लगा सकता हूं।”

    गौरतलब है कि स्टोक्स ने डेब्यू वनडे मैच आयरलैंड के खिलाफ अगस्त 2011 में खेला था। इसके बाद उन्होंने 104 मैचों में 2919 रन बनाए। इस दौरान स्टोक्स ने 3 शतक और 21 अर्धशतक लगाए। उन्होंने इस फॉर्मेट में 74 विकेट अपने नाम किए। स्टोक्स का वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 61 रन देकर 5 विकेट लेना रहा है।

    Share:

    एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया

    Mon Jul 18 , 2022
    नई दिल्ली । एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार (NDA Vice Presidential Candidate) जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhad) ने नामांकन दाखिल किया (Files Nomination) । इस मौके पर पीएम मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम कैबिनेट के मंत्री और सांसद मौजूद रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद धनखड़ ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved