• img-fluid

    BSP को लगातार 15वें साल किसी ने नहीं दिया 20 हजार से ज्यादा का चंदा

  • July 15, 2022


    लखनऊ। कोरोना काल के बाद भी बीजेपी समेत कई राजनीतिक दलों को भर-भरकर चंदा मिला है लेकिन कुछ पार्टियां ऐसी हैं जिनका सूखा बरकार है। एडीआर ने राजनीतिक चंदे की रिपोर्ट जारी की है जिसके मुताबिक बहुजन समाज पार्टी को किसी ने 20 हजार रुपये से ज्यादा चंदा नहीं दिया है।

    एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 15 सालों से लगातार बहुजन समाज पार्टी को किसी ने 20 हजार से ज्यादा चंदा नहीं दिया है। हालांकि बीजेपी समेत कई पार्टियों को कई गुना चंदा मिला है। एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020-21 में राष्ट्रीय पार्टियों को 3753 लोगों ने 20 हजार या उससे अधिक पैसा चंदे के तौर पर दिया है।


    एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना काल के बावजूद राजीनिक दलों को 20 हजार या उससे अधिक के रूप में 593 करोड़ रुपये मिले हैं। बीजेपी को बीस हजार या उससे ज्यादा मिलने वाली रकम बाकी पार्टियों को मिली रकम से कम से कम चार गुना ज्यादा है।

    बसपा ने 9 सितंबर को निर्वाचन आयोग में पार्टी की आय और व्यय का ब्यौरा दिया था जिसके मुताबिक बसपा को लगातार पंद्रहवें साल किसी ने 20 हजार या उससे ज्यादा का चंदा नहीं दिया। नेशनल इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी को 20 हजार या उससे ज्यादा के रूप में 2206 लोगों ने कुल 545.545 करोड़ रुपये चंदे के तौर पर मिले हैं।

    Share:

    फ्रिज खरीदने पर 8GB रैम वाला स्मार्टफोन फ्री, टीवी-वॉशिंग मशीन पर भी बंपर छूट

    Fri Jul 15 , 2022
    नई दिल्ली। सैमसंग ने प्रीमियम टेलीविजन, रेफ्रिजरेटर, डिशवॉशर, माइक्रोवेव ओवन और साउंडबार के चुनिंदा मॉडलों पर अपने रोमांचक ‘ब्लू फेस्ट’ ऑफर लेकर आई। ब्लू फेस्ट 2.0 ऑफर 15 जुलाई से 21 अगस्त, 2022 तक सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर, सैमसंग शॉप और देशभर के सभी प्रमुख उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स रिटेल स्टोर पर लागू होंगे। ऑफर अवधि […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved