• img-fluid

    शिमला: बारिश के कारण तीन मंजिला इमारत गिरी, हादसे में कोई हताहत नहीं

  • July 09, 2022

    शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शिमला जिले के चौपाल (Chopal of Shimla District) में 3 मंजिला इमारत शनिवार दोपहर ताश के पत्तों की तरह ढह गई। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। इस इमारत में यूको बैंक (UCO Bank) की एक शाखा, एक ढाबा, एक बार और कुछ अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान स्थित थे। स्थानीय प्रशासन (local administration) ने इमारत को पहले ही खाली कर दिया था।

    राज्य आपदा प्रबंधन (State Disaster Management) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चौपाल बाजार में दोपहर करीब साढ़े बारह बजे तीन मंहिजा इमारत (three storey building) ढह गई। उन्होंने कहा कि हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि इमारत ढहने से पहले खाली हो गई थी। शिमला में यूको बैंक की क्षेत्रीय शाखा के मुख्य प्रबंधक रमेश डडवाल ने बताया कि माह का दूसरा शनिवार होने के कारण भवन की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित बैंक में अवकाश था और घटना के समय बैंक में कार्यरत सात कर्मचारियों में से कोई भी कर्मचारी वहां मौजूद नहीं था।


    मौसम विभाग (weather department) ने शनिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश में 9 और 10 जुलाई को तेज और ज्यादा स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इन दो दिनों में सिरमौर, सोलन, शिमला, मंडी, कुल्लू, हमीरपुर, कांगड़ा, बिलासपुर जिलों और शिमला शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में व्यापक रूप से मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। उन्होंने कहा कि वहां तैनात एक कर्मचारी द्वारा मुझे दी गई जानकारी के अनुसार, ग्राउंड फ्लोर पर बार में बैठे कुछ लोगों ने खिड़की के शीशे में अचानक दरारें देखीं। इसके बाद बिल्डिंग में स्थित बार और ढाबे में बैठे अन्य लोगों को भी अलर्ट किया।

    Share:

    रविवार के दिन कर लें ये काम, किस्मत बदलते नहीं लगेगी देर

    Sat Jul 9 , 2022
    नई दिल्ली: हिंदू धर्म में सूर्य पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. नियमित रूप से सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. साथ ही, करियर में सफलता मिलती है. सूर्य देव कलयुग में एकमात्र ऐसे देवता हैं, जो व्यक्ति को साक्षात दर्शन देते हैं. वहीं, ज्योतिष […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved