• img-fluid

    वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर शमी ने इतिहास में दर्ज कराया अपना नाम, देखें वीडियो

  • June 22, 2022


    नई दिल्ली: साल 2019 में आज के ही दिन (22 जून) भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी. 50 ओवर के वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले वे दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं. इससे पहले साल 1987 में चेतन शर्मा यह कारनामा कर चुके हैं. चेतन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी. शमी की शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने अफगानिस्तान को 11 रनों से हरा दिया था.

    225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही और बीच के ओवरों में जल्दी-जल्दी 2 विकेट खो दिए. असगर अफगान और मोहम्मद नबी ने पार्टनरशिप बनाने की कोशिश की लेकिन असगर को युजवेंद्र चहल ने आउट कर दिया. इसके बाद नबी ने नजीबुल्ला और राशिद खान के साथ छोटी छोटी पार्टनरशिप बनाई.


    मोहम्मद शमी पारी का आखिरी ओवर डालने आए और पहली गेंद पर नबी ने चौका जड़ दिया. तीसरी गेंद पर नबी को शमी ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. नबी ने इस मैच में 52 रनों की पारी खेली. इसके बाद शमी ने अगली दो गेंदों पर आफताब आलम और मुजीब उर रहमान को चलता किया और अपनी हैट्रिक पूरी की. इस मैच में शमी ने 9.5 ओवर में 4 विकेट देकर 40 रन दिए.

    इससे पहले अफगानिस्तान ने शानदार बॉलिंग करते हुए मजबूत बल्लेबाजी से लैस भारतीय टीम को सिर्फ 224 रन ही बनाने दिए. भारत की ओर से विराट कोहली ने 67 रन बनाए और केदार जाधव ने 52 रनों का योगदान दिया. कम रन बनाने के बावजूद भारतीय टीम ने शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यह मैच 11 रनों से जीत लिया. इस विश्व कप में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया था और सेमीफाइनल तक पहुंची थी जहां भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था.

    Share:

    महाराष्ट्र: क्या शिवसेना और सरकार उद्धव से दोनों छीन लेंगे एकनाथ!, जानिए क्या है नियम

    Wed Jun 22 , 2022
    मुंबई। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की बगावत से सीएम उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार पर ही नहीं बल्कि शिवसेना के लिए भी बड़ा संकट खड़ा हो गया है, शिवसेना से बागी हुए एकनाथ शिंदे के साथ 40 विधायक असम के गुवाहाटी पहुंच गए हैं। इस तरह उद्धव से ज्यादा एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना विधायक खड़े नजर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved