• img-fluid

    कांग्रेस में निकाय चुनाव के परिणाम तय करेंगे विधानसभा के टिकट

  • June 20, 2022

    • पीसीसी चीफ कमलनाथ ने इसी चुनाव में तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड

    भोपाल। प्रदेश में अगले डेढ़ साल तक चुनावी माहौल रहने वाला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ऐलान कर दिया है कि निकाय चुनाव के परिणाम के आधार पर अगले साल विधानसभा चुनाव के टिकट तय होंगे। उन्होंने विधायक और टिकट के दावेदारों को साफ संकेत दे दिया है कि निकाय चुनाव के परिणाम ही उनका रिपोर्ट कार्ड होगा। कमलनाथ ने कहा है कि नगरीय निकाय चुनाव आने वाले विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल है। भाजपा प्रशासन का दुरुपयोग करने में कसर नहीं छोड़ती, इसलिए नामांकन प्रक्रिया से लेकर मतगणना होने तक सभी प्रत्याशी सजग रहें। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ व पूर्व सीएम कमलनाथ ने निकाय चुनावों के संभाग और जिला प्रभारियों की बुलाई गई बैठक में चुनाव प्रभारियों को उनके क्षेत्र में ही रहने के निर्देश दिए हैं। पार्टी से जुड़े ऐसे लोग, जिनकी अधिकृत तौर पर घोषणा नहीं हुई है, उनके नामांकन फॉर्म वापस कराए जाएंगे। कमलनाथ ने प्रभारियों को आगाह किया है कि बीजेपी कांग्रेसी प्रत्याशियों को चुनावी प्रक्रिया बाहर करने के लिए शासन-प्रशासन का उपयोग कर सकती है, इसलिए सजग रहें। जल्द ही प्रदेश के लिए घोषणा पत्र जारी किया जाएगा। इसके अलावा सभी नगर पालिका, नगर निगम के अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गई।


    चुनाव में धांधली न कर पाए भाजपा
    कमलनाथ ने कहा कि सभी प्रत्याशी और नेता इस बात का ध्यान रखें कि भाजपा सरकार प्रशासन का दुरुपयोग कर धांधली न कर सकें। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में चल रहे निकाय चुनाव कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण हैं। कमलनाथ ने कहा कि चुनाव के समय हर वार्ड से 10-10 लोग टिकट मांगते हैं। जो क्षेत्र में काम करता है, टिकट मांगना उसका अधिकार है, लेकिन टिकट सिर्फ एक को मिल सकता है। ऐसे में टिकट ना मिलने से निराश लोगों का मनोबल बढ़ाना सभी नेताओं की जिम्मेदारी है। जिन्हें आज टिकट नहीं मिला है, उन्हें कल दूसरी जिम्मेदारियां मिलेंगी।

    रूठे कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर मनाएंगे
    टिकट नहीं मिलने से विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को लेकर पूर्व मंत्री भनोट ने कहा कि रूठा कोई नहीं है। सबकी आशाएं होती हैं, सब पार्टी के समर्थित कार्यकर्ता हैं। हर व्यक्ति प्रयास करता है कि उसे अवसर मिलना चाहिए। पार्टी की विचारधारा से जुड़े हैं, जो सत्ता-पद के लिए नहीं आए हैं। निश्चित तौर पर पार्टी अधिकृत तौर पर प्रत्याशियों की घोषणा कर देती है, तो वे बैठ जाते हैं। यदि कोई रूठा है, तो हमें घर-घर जाकर मनाना पड़ेगा, तो जाएंगे। वहीं, उन्होंने बागी शब्द पर आपत्ति ली। कहा कि कोई बागी नहीं है। सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं।

    Share:

    निगम के बदइंतजाम की वजह से आज आधा शहर फिर प्यासा

    Mon Jun 20 , 2022
    राजधानी में आज नर्मदा लाइन से सप्लाई नही, कल भी रहेगी पानी की किल्लत भोपाल। महज 22दिन के अंतराल में राजधानी में एक बार फिर पानी की किल्लत हो रही है। नगर निगम प्रशासन की बदइंतजामी की वजह से आज शहर के करीब आधे हिस्से में पानी नहीं आया। नगर निगम बावडिय़ाकलां ब्रिज के पास […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved