• img-fluid

    शुक्र-बुध की युति से बना महालक्ष्मी योग, इन 3 राशियों का चमकेगा भाग्‍य, होगा लाभ ही लाभ

  • June 19, 2022

    नई दिल्ली। शुक्र ग्रह (planet venus) ने 18 जून को स्वराशि वृषभ में प्रवेश कर लिया है. इस राशि में बुध ग्रह पहले से विराजमान है, इसलिए दोनों की युति से महालक्ष्मी योग(Mahalaxmi Yoga) का निर्माण हो गया है. बुध जहां वाणी, संवाद और बुद्धि के प्रदाता हैं. वहीं, शुक्र को सुख-समृद्धि (happiness and prosperity) का मालिक कहा जाता है. ज्योतिषाचार्य से जानते हैं कि वृषभ राशि में बुध-शुक्र की युति से बन रहे महालक्ष्मी योग से किन राशियों को लाभ होने वाला है.

    मेष-
    मेष राशि के जातकों को महालक्ष्मी योग से बड़ा लाभ होगा. आपकी कुंडली में महालक्ष्मी योग धन भाव यानी दूसरे भाव में बनेगा. ये धन और वाणी का स्थान माना जाता है. अचानक मुनाफा होने की संभावनाएं हैं. व्यापारिक मामलों (business affairs) में लाभ होगा. जमीन के विक्रय से मोटी रकम हाथ लग सकती है. कार्यक्षेत्र में प्रसिद्धी बढ़ेगी. समय अनुकूल रहेगा.



    कर्क-
    महालक्ष्मी योग कर्क राशि से 11वें भाव में बन रहा है. कर्क राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लंबे समय से अटके कार्य या योजनाओं अब सफल हो सकती हैं. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. किसी लंबी और लाभदायक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. बढ़े खर्चे कंट्रोल होंगे और कर्जों से भी मुक्ति मिल सकती है.

    सिंह-
    सिंह राशि से 10वें भाव में महालक्ष्मी योग बन रहा है. इस राशि के जातकों के लिए महालक्ष्मी योग बहुत ही शुभ परिणाम लेकर आएगा. आपको नौकरी, व्यापार या किसी भी कार्यक्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी में प्रमोशन और इन्क्रीमेंट भी हो सकता है. व्यापारी वर्ग के लोग इस दौरान बड़े मुनाफे का लुत्फ उठा सकते हैं.

    नोट– उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सामान्‍य सूचना के लिए हैं हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। कोई भी सवाल हो तो संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.

    Share:

    नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में जीता गोल्ड मेडल, कुओर्ताने गेम्स में 86.69 मीटर दूर फेंका भाला

    Sun Jun 19 , 2022
    नई दिल्‍ली । टोक्यो ओलंपिक 2020 के गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने एक बार फिर कमाल कर दिया है. फिनलैंड में चल रहे कुओर्ताने गेम्स (kuortane games) में नीरज चोपड़ा ने शनिवार को गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीत लिया है. नीरज चोपड़ा ने यहां पर रिकॉर्ड 86.69 मीटर दूर भाला (javelin) फेंका और […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved