• img-fluid

    विनोद मिल के गेट पर मजदूरों के बकाया राशि के आवेदन नि:शुल्क हो रहे जमा

  • June 14, 2022

    उज्जैन। विनोद विमल मिल के 4 हजार से अधिक मजदूरों की बकाया राशि के भुगतान के लिए विनोद मिल के गेट पर टेक्सटाईल मजदूर संगठन द्वारा नि:शुल्क आवेदन फार्म जमा किए जा रहे हैं। जबकि एक अन्य मजदूर संगठन द्वारा आवेदन फार्म के साथ बकाया राशि का 6 प्रतिशत अभिभाषकों की फीस और अन्य खर्च के रूप में लिया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि 30 साल की कानूनी लड़ाई के बाद विनोद विमल मिल के मजदूरों को उनके हक का पैसा मिलने जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राज्य सरकार ने यह राशि कोर्ट में जमा करा दी है। 4 हजार 300 से अधिक मिल मजदूरों को करीब 85 करोड़ की राशि का भुगतान होना है। इसके लिए कोयला फाटक स्थित मजदूर संघ इंटक कार्यालय पर पिछले कई दिनों से आवेदन फार्म मजदूरों से लिए जा रहे थे और मजदूरों की बकाया राशि के हिसाब से उनसे 6 प्रतिशत राशि कानूनी लड़ाई तथा अन्य खर्च के एवज में आवेदन फार्म के साथ ली जा रही है लेकिन पिछले दिनों एक अन्य मजदूर संगठन ने पत्रकारवार्ता लेकर इसका खुलासा किया था और कहा था कि बकाया भुगतान के लिए मजदूर किसी भी संगठन को कोई राशि न दें। इसके बाद अब इन्हीं संगठन के पदाधिकारियों ने विनोद मिल के गेट पर मंच लगाकर सुबह 9 बजे से लेकर दोपहर 1 बजे तक मजदूरों से बकाया राशि के भुगतान के लिए जरूरी आवेदन फार्म नि:शुल्क जमा करना शुरु कर दिया है।


    ऑटो के पैसे माँगने पर चाकू मारे
    उज्जैन। नीलगंगा चौराहे के समीप गली में ऑटो चालक द्वारा किराए का पैसा मांगने पर दो लोगों ने उसे पीटा तथा चाकू मार दिया। नीलगंगा थाना पुलिस ने बताया कि कल दोपहर में सांई गैरेज वाली गली नीलगंगा चौराहा पर ऑटो चालक विजय पिता भोलाराम प्रजापत निवासी तिलकेश्वर कॉलोनी सवारी छोडऩे आया था। ऑटो से दो लोग उतरे और जाने लगे। इस पर विजय ने उनसे किराया मांगा तो दोनों ने विवाद कर लिया और उसके पीटना शुरू कर दिया तथा बाद में चाकू मारकर भाग निकले।

    Share:

    गाँवों में पंचायतों ने न आवास दिए और न ही शौचालय माकड़ोन तहसील के ग्रामीण करेंगे मतदान का बहिष्कार

    Tue Jun 14 , 2022
    अग्रिबाण की ग्राउंड रिपोर्ट… ग्रामीण बोले नहीं चाहिए सरपंच आवास योजना में नाम हैं लेकिन अब भी कच्चे घर, जिला पंचायत में शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण-नहीं करते सरपंच काम उज्जैन। जिले की तराना तहसील के ग्राम सामटिया खेड़ी के ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का मन बना लिया है। यहां ग्रामीणों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved