• img-fluid

    मप्रः महापौर के लिए एक, पार्षद पद के लिए अब तक 212 नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त

  • June 14, 2022

    भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 (Urban body elections-2022) के तहत नामांकन की प्रक्रिया (Enrollment Process) जारी है। सोमवार को शाम 6 बजे तक महापौर पद के लिए एक और पार्षद पद के लिए 212 नाम निर्देशन-पत्र प्राप्त हुए हैं। नाम निर्देशन-पत्र भरने का कार्य 11 जून से शुरू हुआ है। सोमवार को नामांकन प्रक्रिया का दूसरा दिन था।


    राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि महापौर पद के लिए नगरपालिक निगम इंदौर में एक अभ्यर्थी ने नाम निर्देशन-पत्र प्रस्तुत किया, जबकि पार्षद पद के लिए मुरैना जिले में 4, भिंड में 15, ग्वालियर में 19, दतिया में 2, शिवपुरी में 7, अशोकनगर में 6, सागर में 16, टीकमगढ़ में 18, छतरपुर में 16, सतना में 22, रीवा में 12, सीधी में 4, सिंगरौली में 2, उमरिया में एक, जबलपुर में 2, बालाघाट में एक, सिवनी में 7, नर्मदापुरम में 3, रायसेन में 9, विदिशा में 12, सीहोर में 11, राजगढ़ में एक, शाजापुर में 5, देवास में 4, खण्डवा में एक, खरगोन में एक, इंदौर में 8, रतलाम में 2 और नीमच जिले में एक नाम निर्देशन-पत्र प्रस्तुत किया गया।

    उल्लेखनीय है कि नाम निर्देशन-पत्र लेने की अंतिम तारीख 18 जून (अपरान्ह 3 बजे तक) है। नाम निर्देशन-पत्रों की संवीक्षा 20 जून को होगी। अभ्यर्थिता से नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 22 जून (अपरान्ह 3 बजे तक) है। इसी दिन अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन होगा। प्रथम चरण का मतदान 6 जुलाई और दूसरे चरण का मतदान 13 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। प्रथम चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 17 जुलाई और दूसरे चरण की मतगणना और परिणाम की घोषणा 18 जुलाई को सुबह 9 बजे से होगी।

    निर्वाचन 347 नगरीय निकायों में होगा। इनमें 16 नगरपालिक निगम, 76 नगर पालिका परिषद और 255 नगर परिषद हैं। (एजेंसी, हि.स.)

    Share:

    केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से मिले मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज, कौशल विकास के कार्यों से कराया अवगत

    Tue Jun 14 , 2022
    – मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय शिक्षा मंत्री को दिया सीएम राइज स्कूलों के उद्घाटन का निमंत्रण भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को नई दिल्ली (New Delhi ) प्रवास के दौरान केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Education Minister Dharmendra Pradhan) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने केन्द्रीय मंत्री प्रधान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved