• img-fluid

    आरोपी के साथ पुलिस की नूरा कुश्ती

  • June 11, 2022

    • गोली चलाने वाले को थाने में रख कर आवभगत कर रही है पुलिस, ट्रेनी आईपीएस ने मामले को
    • बना दिया ज्ञान की प्रयोगशाला

    जबलपुर। शहर में इस वक्त चुनावी सरगर्मियां चरम पर दिखाई दे रही हैं। शहर के साथ-साथ गांव में भी इसका असर देखने को मिल रहा है, जहां ग्राम पंचायत चुनाव को लेकर दावेदारों ने साम दाम दंड भेद की नीति अपनाते हुए एक दूसरे पर वार करने शुरू कर दिए है। चुनावी रंजिश का एक ऐसा ही मामला बेलखेड़ा में देखने को मिला है। बेलखेड़ा में एक पुराने बदमाश ने दनादन गोली चला कर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैला दी थी। सूत्रों के अनुसार पुलिस द्वारा गोली चलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार तो कर लिया गया परंतु पीडि़त पक्ष का यह आरोप है कि थाने में रखकर पूछताछ के नाम पर उसकी आवभगत की जा रही है और खतरनाक अपराधी को पुलिस अभी तक पेश नहीं कर रही है। बताया यह भी जा रहा है कि पूरे गांव में अपराधी खुलेआम घूम रहा है। ग्रामीण सूत्रों के अनुसार मामला कहीं ना कहीं चुनाव से जुड़ा नजर आ रहा है।


    नहीं दिखाई अभी तक गिरफ्तारी
    कानूनन प्रक्रिया अनुसार 307 के आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद न्यायालय में 24 घंटे के अंदर पेश करके रिमांड लेने के बाद पूछताछ की जाती है, पर कृपावश पुलिस कागजों में आरोपी की गिरफ्तारी शुमार ही नही कर रही। बताया जा रहा है कि जांचकर्ता अधिकारी थाने में 5 तारीख से आरोपी को बैठाते हैं रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक गवाहों से पूछताछ होती है। फिर सुबह 6 बजे गवाह को आरोपी के सामने ही बैठालकर दहशत के साए में बयान लिए जाते हैं।

    क्या है मामला
    पिछले दिनों गांव कुसली थाना बेलखेड़ा में यशवंत सिंह नाम के एक आदतन अपराधी जिस पर 2 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं, ने बलराम सिंह नाम के व्यक्ति पर गोली चलाई। बलराम निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। उसका ऑपरेशन भी हुआ है। मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ा पर कागजों में गिरफ्तारी नहीं दर्शाइ। सूत्रों के अनुसार मामले की जांच एक ट्रेनी आईपीएस कर रहे हैं और प्रकरण को अपने ज्ञान की प्रयोगशाला बना लिया है । 5 जून से आरोपी थाने में ही बंद है उसकी आवभगत की जा रही है, पर उसको गिरफ्तार नहीं किया जा रहा । आरोपी के सामने ही गवाहों को बुलाकर उनसे बयान लिए जा रहे हैं। राम जाने कौन सी जांच चल रही है, ऐसी दशा में बलराम को न्याय मिलने के आसार जरा कम हैं।

    Share:

    मध्यप्रदेश के इस गांव में नहीं होता है चुनाव, निर्विरोध चुना जाता है सरपंच

    Sat Jun 11 , 2022
    बुरहानपुर: मध्यप्रदेश में इन दिनों पंचायत चुनाव की धूम है. पंचायत चुनावों के प्रत्याशी लगातार तैयारियों में जुटे हैं. ऐसे में बुरहानपुर जिले में एक ऐसी पंचायत है जहां इस चुनावी मौसम में सन्नाटा पसरा है. इसकी खास वजह यह है कि यहां मतदान से पहले ही सरपंच और पंचों के चुनाव हो चुके हैं. […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved