• img-fluid

    LIC के शेयर गिरने से चिंतित सरकार, निवेशकों के लिए उठाएगी ये बड़ा कदम

  • June 11, 2022

    नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के आईपीओ वाले निवेशकों को हर दिन हो रहे नुकसान के बीच सरकार (government) की ओर से एक अहम बयान आया है। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने कहा कि एलआईसी के शेयर में गिरावट (stock fall) को लेकर सरकार चिंतित है।



    इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि गिरावट अस्थायी है। तुहिन कांत पांडेय के मुताबिक एलआईसी का प्रबंधन इन सभी पहलुओं को देखेगा और शेयरधारकों के लिए मूल्य बढ़ाएगा। आपको बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) का शेयर 17 मई को 872 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हुआ था। सरकार ने एलआईसी के शेयर का इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर तय किया था।

    शेयर इश्यू प्राइस से नीचे:
    सूचीबद्ध होने के बाद से ही एलआईसी का शेयर इश्यू प्राइस से निचले स्तर पर बना हुआ है। यह इस दौरान 708.70 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर और 920 रुपये प्रति शेयर के ऊंचे स्तर तक जा चुका है। एलआईसी का शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 709.70 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

    सूचीबद्ध होने के बाद से एलआईसी का मार्केट कैप 6 लाख करोड़ रुपये से घटकर 4.48 लाख करोड़ रुपये हो गया है। यानी पिछले एक महीने से भी कम के समय में एलआईसी के निवेशकों ने 1.52 लाख करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है।

    Share:

     'ओम : द बेटल विदइन' का धमाकेदार ट्रेलर जारी

    Sat Jun 11 , 2022
    आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी (Aditya Roy Kapur and Sanjana Sanghi) की फिल्म ‘ओम : द बेटल विदइन’ (om : da betal vidin) का शानदार ट्रेलर शुक्रवार को मेकर्स ने जारी कर दिया, जिसे आदित्य रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur ) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ साझा किया है। ट्रेलर की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved