• img-fluid

    आवंटन के दो साल बाद भी नहीं मिला पीएम आवास में घर

  • June 08, 2022

    • कानीपुरा में पीएम आवास मल्टी के 154 भवनों का लाटरी से हो चुका है आवंटन-सिर्फ कागज लेकर घूम रहे हितग्राही

    उज्जैन। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 428 सस्ते मकानों का निर्माण कानीपुरा क्षेत्र में नगर निगम ने 4 साल पहले शुरु किया था। दो वर्ष पूर्व लॉटरी से यहाँ के 154 भवनों का आवंटन भी हितग्राहियों को कर दिया गया था। निर्माण पूरा नहीं होने के कारण लोग अब केवल आवंटन के कागज लेकर ही घूम रहे हैं।


    उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के कारण पहले चरण में नगर निगम को कानीपुरा और मंछामन क्षेत्र में 1002 ईडब्ल्यूएस तथा एलआईजी श्रेणी के मकान तैयार करने थे। पूर्व की निर्माण एजेंसी कानीपुरा में केवल मल्टी का आधार बनाकर छोड़ गई थी और उसे ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया था। इसके बाद भोपाल की नई फर्म को अधूरे काम पूरा करने के लिए फायनल किया गया था। नई ठेका कंपनी ने पिछले साल सितम्बर के महीने में काम शुरु किया था। यह काम भी धीमी रफ्तार से चल रहा है। इधर भाजपा बोर्ड का कार्यकाल पूर्ण होने के पहले यहाँ के 154 मकानों का आवंटन हितग्राहियों को लॉटरी के जरिये कर दिया गया था। हितग्राहियों का कहना है कि उसके बाद से लेकर अब तक वे सिर्फ आवंटन के कागजी दस्तावेज लेकर ही नगर निगम के चक्कर काट रहे हैं। किसी को भी अभी कानीपुरा मल्टी में आवास नहीं मिला है। इनके अलावा 600 से ज्यादा हितग्राही जो 20 हजार से लेकर 1 लाख तक की अग्रिम राशि भवनों की बुकिंग के लिए नगर निगम में जमा करा चुके हैं। उन्हें भी अपना मकान मिलने का इंतजार करना पड़ रहा है।

    Share:

    सुभाषचंद्र बोस तिराहे वाली सड़क पर भी खोद दिए मौत के गड्ढे

    Wed Jun 8 , 2022
    बीच सड़क में खुदाई के बाद नाला बन गया-वाहन चालकों के गिरने का खतरा-रोज लग रहा जाम उज्जैन। क्षीरसागर उद्यान से नेताजी सुभाषचंद्र बोस तिराहे की ओर जाने वाली सड़क को टाटा ने सेंटर से खोद कर रख दिया है और उसमें पानी भरा गया है। इसके बाद यह मार्ग वाहन चालकों के लिए खतरा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved