• img-fluid

    कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई की रिमांड 5 दिन और बढ़ाई, मूसेवाला के मर्डर में हाथ होने से किया इनकार

  • June 05, 2022


    नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को रविवार को कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को कोर्ट के लिंक मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट उमेश कुमार की कोर्ट में पेश कर 5 दिन की और रिमांड मांगी थी, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया।

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट को बताया कि पिछले पांच दिन की रिमांड में वह लॉरेंस को पलवल, सोनीपत, बहादुरगढ़ लेकर गई थी। पुलिस ने कहा कि आर्म्स एक्ट के तहत अन्य आरोपियों का पता लगाने के लिए उससे और पूछताछ की आवश्यकता है। पुलिस ने दावा किया कि गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी जारी है। पुलिस ने अभी अन्य राज्यों में भी रेड की आवश्यकता बताई है।


    दरअसल, दिल्ली पुलिस ने आर्म्स एक्ट के एक पुराने मुकदमे में लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लिया हुआ है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में तीन नाम सामने आए हैं, जिनकी तलाश करनी है। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में पता चला है कि रंजीत, विजय और श्याम सिंह उत्तराखंड से हथियार लेकर आते हैं। विजय जो हरियाणा का है अभी पकड़ा नहीं गया है। एक टीम उतराखंड गई है, हम विजय रक फोकस कर रहे हैं।

    हालांकि, इस दौरान लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने से की बात से इनकार किया है। इस दौरान स्पेशल सेल ने कहा कि वह सुरक्षा वजहों से लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब लेकर नहीं जा रही, पंजाब से संबंधित जो भी जानकारी वह दे रहा है, वही पंजाब पुलिस के साथ शेयर करके जांच करवाई जा रही है।

    गौरतलब है कि पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में आरोपी माने जा रहे कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने दो दिन पहले पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कबूल किया था कि मूसेवाला को उसके गैंग ने ही मरवाया है। हालांकि, इसमें उसका कोई हाथ नहीं है। बिश्नोई ने यह भी कहा कि उसे मूसेवाला हत्याकांड के बारे में टीवी देखकर ही पता चला था।

    Share:

    बीजेपी ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया

    Sun Jun 5 , 2022
    नई दिल्ली । बीजेपी (BJP) ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल (Nupur Sharma and Naveen Jindal) को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से (From Primary Membership of the Party) निलंबित किया है (Suspends) । भाजपा ने अपने बयान में कहा, “भारतीय जनता पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved