• img-fluid

    कानपुर हिंसा के बाद बरेली में धारा 144, मुस्लिम धर्मगुरु ने दी है प्रदर्शन की चेतावनी

  • June 05, 2022

    कानपुर । उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर (Kanpur city of Uttar Pradesh) में शुक्रवार को भड़की हिंसा का मास्टरमाइंड लखनऊ (mastermind lucknow) से अपने तीन साथियों के साथ शनिवार को दबोच लिया गया। चारों आरोपित हजरतगंज के एक यूट्यूब चैनल के दफ्तर में छिपे थे। घटना के बाद पुलिस ने 40 लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन पूछताछ के बाद 20 को छोड़ दिया था। लखनऊ से चार लोगों की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में अब तक कुल 24 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। बाकी की तलाश जारी है।



    वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर कानपुर में बवाल के बाद अब शासन की निगाहें बरेली पर टिकी हुई हैं। बरेली को अति संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। खासकर आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा के ऐलान के बाद इंटेलीजेंस एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। पल पल की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है। मौलाना से बातचीत के प्रयास किये जा रहे हैं। धरना प्रदर्शन का ऐलान बातचीत से वापस हो जाये तो ठीक नहीं तो सख्ती से निपटने की तैयारी है।
    इसी बीच आईएमसी अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां (IMC President Maulana Tauqir Raza Khan) ने 10 जून को शहर के इस्लामियां कालेज मैदान में धरना-प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पैगंबर ए इस्लाम की शान में गुस्ताखी करने वाली भाजपा की प्रवक्ता नुपुर शर्मा की गिरफ्तार हो जाती है तो वह धरना-प्रदर्शन का ऐेलान वापस ले लेंगे। गिरफ्तारी न होने पर वह कॉलेज मैदान पर प्रदर्शन करेंगे।

    बतादें कि कानपुर शहर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा मामले के मुख्य आरोपित को क्राइम ब्रांच की टीम ने लखनऊ दबोच लिया। हजरतगंज से एक यूट्यूब चैनल के दफ्तर से उसको तीन अन्य साथियों समेत पकड़ा गया। इन सभी के बैंक खाते सीज कर पुलिस ने जांच शुरू करते हुए कोर्ट से रिमांड लेकर हिंसा भड़काने की साजिश का पता लगाने की बात कही है।

    पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीना ने पत्रकार वार्ता में बताया कि शुक्रवार को जिले के बेकनगंज इलाके में दोपहर की जुमे की नमाज के बाद हिंसा भकड़ाने का मास्टरमाइंड एमएम जौहर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी को गिरफ्तार किया गया है। उसने बाजार बंद कराने का ऐलान किया था। इससे संबंधित पोस्ट कई दिनों से सोशल मीडिया में वायरल की जा रही थी।

    पुलिस आयुक्त ने बताया कि घटना को अंजाम देकर मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी अपने तीन साथियों, बेकनगंज निवासी एमएम जौहर एसो0 के प्रदेश चेयरमैन जावेद अहमद, सदस्य मो राहिल और बजरिया थाना क्षेत्र निवासी मो सुफियान के साथ भागकर लखनऊ चला गया था। वहां पर वह साथी जावेद के एशियन वाइस पोस्ट नाम से चलाए जा रहे यूट्यूब चैनल के हजरतगंज स्थित दफ्तर में छिपा था। इनकी लोकेशन का पता कर जनपद पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीमों ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। इन सभी के पास से 6 मोबाइल एवं कुछ दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। पुलिस आयुक्त ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ के दौरान कई लोगों की संलिप्तता का पता चला है।

    पुलिस आयुक्त का कहना है कि भविष्य में कोई भी इस तरह की हरकत ना करें इसके लिए इन सभी पर एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए इनकी संपत्तियों को भी जब्त किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, अभी तक मास्टरमाइंड समेत कुल 24 अभियुक्तों को हिंसा मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि हिंसा के बाद पुलिस ने 40 लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन पूछताछ के बाद 20 लोगों को छोड़ दिया गया था। इस मामले में अब तक कुल 24 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

     

    Share:

    'कश्मीर फिर जल रहा है' संजय राउत ने साधा केंद्र पर निशाना, बोले- सरकार फिल्म के...

    Sun Jun 5 , 2022
    मुंबई। घाटी में बढ़ रही टार्गेट किलिंग और एक के बाद एक हिंदुओं की निर्मम हत्या ने कश्मीरी पंडितों के सामने एक बार फिर पलायन के दंश को ताजा कर दिया है। वहां लगातार प्रदर्शन चल रहा है और मजबूरन कश्मीरी हिंदुओं को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इस बीच शिवसेना नेता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved