• img-fluid

    सरकारी जमीन पर बनाई दुकानें निगम ने ढहाईं

  • June 04, 2022

    सुबह जिला प्रशासन और नगर निगम का अमला क्षेत्र में कार्रवाई करने पहुंचा

    इंदौर। आज सुबह निगम की रिमूवल टीम (Nigam Removal Team) द्वारा अरबिन्दो हास्पिटल (Aurobindo Hospital) के समीप सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाई गई लगभग 20 दुकानें तोडऩे की कार्रवाई शुरू की गई तो उस दौरान लोगों का हंगामा शुरू हो गया। कई दुकानें फर्नीचर, रजाई-गादी और अन्य सामानों की थीं।


    जिला प्रशासन के अधिकारियों ने निगम अफसरों को सुबह रिमूवल अमला  उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे, जिसके चलते अधिकारियों के बताए स्थान अरबिन्दो हास्पिटल के समीप निगम का अमला पुलिस बल के साथ पहुंच गया था। निगम उपायुक्त लता अग्रवाल के मुताबिक कलेक्टोरेट के राजस्व विभाग के अफसरों के निर्देश पर अरबिन्दो हास्पिटल के पास सरकारी जमीन पर कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। जब निगम और प्रशासन के अधिकारियों ने दुकानदारों को सामान खाली करने के लिए कहा तो वे भडक़ गए।  मौके पर हंगामे की स्थिति बन रही थी, जिसके चलते पुलिस बल ने लोगों को एक ओर  हटाया और फिर प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर दुकानें तोडऩे की कार्रवाई की गई। अधिकारियों  का कहना है कि वहां लगभग 20 से ज्यादा दुकानें सरकारी जमीन पर बना ली गई थीं, जो पूरी तरह अवैध थीं और उन्हें हटाने के लिए पूर्व में संबंधितों को नोटिस भी जारी किए गए थे। बाद में दुकानदार खुद अपने स्तर पर सामान हटाने के लिए जुट गए। उसके बावजूद हंगामा चलता रहा तो पुलिस बल कार्रवाई स्थल पर तैनात कर दिया गया।

    Share:

    इंदौर जिले के शहरी क्षेत्रों में 7 हजार लाइसेंसी हथियार, ग्रामीण में 2774

    Sat Jun 4 , 2022
    इंदौर। पंचायत और नगरी निकाय चुनाव (Panchayat and urban body elections) के चलते जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लाइसेंसी हथियार (licensed weapon) जमा करने का दौर शुरू हो गया ।जिन लोगों के पास लाइसेंसी हथियार है उन्हें थानों से फोन लगाकर सूचित किया जा रहा है कि वे अपने हथियार थानों में जमा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved