• img-fluid

    राज्यसभा चुनाव : हरियाणा में कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर, तीन विधायक हुए लापता

  • June 03, 2022

    चंडीगढ़ । हरियाणा में राज्य सभा चुनाव (Rajya Sabha elections in Haryana) को लेकर विधायकों की तोड़ फोड़ शुरू हो गई है। क्रॉस वोटिंग के डर से हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) ने अपने 28 विधायकों को छत्तीसगढ़ भेज दिया है। कांग्रेस के यह विधायक 10 जून को होने वाली वोटिंग तक रायपुर में रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के निर्देश पर यह विधायक रायपुर के लिए रवाना हो गए। किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई तथा चिरंजीव राव इनमें शामिल नहीं हैं।

    हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों के लिए तीन नेताओं ने नामांकन किया है। भाजपा की तरफ से नामांकन करने वाले पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार का राज्य सभा जाना तय माना जा रहा है। कांग्रेस की तरफ से अजय माकन ने नामांकन किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा के बेटे कार्तिकेय शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है जिसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन की राह मुश्किल हो गई है।



    कांग्रेस को इस मामले में क्रॉस वोटिंग का डर सता रहा है जिसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष सक्रिय हो गए हैं। गुरुवार को हुड्डा के सांसद बेटे दीपेंद्र सिंह हुड्डा 28 विधायकों को अपने साथ लेकर रायपुर रवाना हो गए। इस मामले में विधायक कुलदीप बिश्नोई शुरू से ही कांग्रेस के गले की फांस बने हुए हैं। कुलदीप बिश्नोई न तो विधायक दल की बैठक में आए और न ही आज रायपुर गए हैं। पूर्व कैबिनेट मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव अजय माकन के नामांकन पर पहले ही आपत्ति जता चुके हैं।

    अजय सिंह यादव चाहते थे कि कुमारी सैलजा को फिर से राज्य सभा में भेजा जाए। इसी के चलते अजय यादव के विधायक बेटे चिरंजीव राव भी हुड्डा की बस में सवार नहीं हुए। उन्होंने कहा है कि वह परिवार समेत हरियाणा से बाहर हैं। कार्यकारी अध्यक्ष श्रुति चौधरी की मां एवं पूर्व सीएलपी नेता किरण चौधरी बीमार होने का तर्क देते हुए रायपुर नहीं गई हैं। दिलचस्प बात यह है कि राज्य सभा के निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा 28 विधायकों के समर्थन हासिल होने का दावा कर चुके हैं। ऐसे में उन्हें केवल दो विधायकों की जरूरत है और कांग्रेस के तीन विधायक रायपुर नहीं गए हैं। एजेंसी/हिस

    Share:

    'हां मेरी ही गैंग ने करवाया मूसेवाला का मर्डर', तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई ने कबूला

    Fri Jun 3 , 2022
    पंजाब: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने पहली बार चुप्पी तोड़ी है. दिल्ली पुलिस की पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने कबूल किया कि हां हमारे गैंग मेंबर ने मूसेवाला को मरवाया है. इसके साथ ही लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि कॉलेज के वक्त से विक्की मिददुखेड़ा मेरा बड़ा भाई था, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved