• img-fluid

    पंचायत चुनाव के मद्देनजर शासकीय संपत्तियों पर प्रचार-पोस्टर लगाए तो होगी कार्रवाई

  • June 01, 2022

    उज्जैन। शासकीय संपत्तियों बिजली के खंबों, टेलीफोन विभाग के खंबों, भवनों, दीवारों पर पंचायत चुनाव के नारे पोस्टर लिखने या चिपकाने पर शासकीय संपत्ति विरुपण अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। जिला कलेक्टर ने इस आशय के आदेश जारी किए।


    आदेश के तहत चुनाव प्रचार के दौरान कोई भी राजनैतिक दल चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों अथवा किसी भी व्यक्ति, समूह, संगठन द्वारा किसी भी शासकीय, अद्र्धशासकीय, अशासकीय भवन तथा शासकीय भूमि पर स्थित पेड़-पौधों पर किसी भी प्रकार के नारे लिखकर, पोस्टर, बैनर, फ्लेक्स लगाकर या चस्पा कर, विद्युत तथा टेलीफोन विभाग के खंबों, टॉवर्स पर किसी प्रकार की प्रचार सामग्री प्रदर्शित कर अथवा किसी भी रोड, सड़क, मार्ग के आरपार एवं चौराहों पर झंडियां लगाकर या अन्य किसी प्रकार से सम्पत्ति को विकृत या विरूपित करने की कार्यवाही या चेष्टा नहीं करेगा। यदि किसी के द्वारा विधि का उल्लंघन करते हुए उक्त कार्यवाही की जाती है तो प्रचार सामग्री जब्त कर त्रुटिकर्ता के विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज कर अभियोजन की कार्यवाही की जाएगी। राजनैतिक दल या चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों द्वारा निजी स्वरूप की सम्पत्तियों पर भवन-सम्पत्ति स्वामी की लिखित अनुमति प्राप्त करने के पश्चात ही प्रचार सामग्री प्रदर्शित की जा सकती है। इस कार्यवाई के लिए दलों का गठन किया गया है।

    Share:

    पंचायत चुनाव की आचार संहिता... ग्रामीणों के शस्त्र लायसेंस जमा हो रहे थानों में

    Wed Jun 1 , 2022
    उज्जैन। बंदूक, रिवाल्वर सहित अन्य शस्त्रों के लायसेंस पंचायत चुनावों को देखते हुए थाने में जमा रहे हैं। बैंक गार्डों तथा सुरक्षाकर्मियों को इससे छूट मिलेगी। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश के तहत जिले में स्थित समस्त थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत समस्त शस्त्र लायसेंसधारियों के शस्रों के सम्बन्ध में स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा लिये गये निर्णय अनुसार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved