• img-fluid

    चीन में कहर बरपा रहा कोरोना, बढ़ते मामलों के चलते कई हिस्‍सों में तालाबंदी

  • May 22, 2022

    बीजिंग। चीन में कोरोना संक्रमण (corona infection) के मामलों में बढ़ोतरी के चलते बीजिंग के कुछ हिस्सों में रविवार को फिर से लॉकडाउन (lockdown) लगा दिया गया है। फिलहाल चीन के कई शहरों में महामारी का प्रकोप जारी है।

    चीन के हेजियान में सरकार(Government) के प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों ने चाओयांग, फेंगताई, शुनी और फंगशान जिलों के साथ-साथ हैडियन जिले में तालाबंदी कर दी है। डिलीवरी सेवाओं और फार्मेसियों की पेशकश करने वाले रेस्तरां को छोड़कर सभी इनडोर मनोरंजन स्थल, जिम, प्रशिक्षण संस्थान और शापिंग माल (shopping goods) आज से बंद कर दिए गए हैं। राजधानी में सभी दर्शनीय स्थल बंद रहेंगे और साथ ही सभी पार्कों को 30 प्रतिशत क्षमता तक खोले जाएंगे। इसके अलावा बीजिंग में पांच जिलों के निवासियों को 28 मई तक घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।



    हालांकि, छिटपुट मामलों में वृद्धि के कारणों की व्याख्या करते हुए प्रवक्ता ने कहा कि अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रोन वायरस से कोरोना की स्थिति जटिल हो गई है, जिसमें अधिकांश रोगियों में केवल हल्के लक्षण दिखाई देते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि एहतियाती मानदंडों के प्रति लोगों की लापरवाही ने भी प्रकोप को बढाने में योगदान दिया है।

    राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की रिपोर्ट के अनुसार चीन की बहुप्रचारित ‘शून्य-कोविड’ रणनीति टूट रही है। पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों ने चीन को लॉकडाउन लगाने पर मजबूर कर दिया है, जैसा कि साल 2020 में लगाया गया था।

    Share:

    बांग्लादेश में सक्रिय आतंकी नेटवर्क मजबूत करने की बना रहे प्लानिंग, ऐसे हुआ खुलासा

    Sun May 22 , 2022
    नई दिल्ली: बांग्लादेश (Bangladesh) में सक्रिय आतंकी गुट देश के कई राज्यों में अपना नेटवर्क मजबूत करने में लगे हुए हैं. पिछले कुछ महीनों में पकड़े गये जेहादियों (crusaders) से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) जैसे आतंकी गुट बांग्लादेश की सीमा से लगे असम, त्रिपुरा जैसे राज्यों में काफी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved