• img-fluid

    50 साल साल पहले दिखी UFO की घटना में कितनी है सच्चाई, अब हो रही सुनवाई

  • May 18, 2022

    वाशिंगटन। कोरोना महामारी (corona pandemic) के दौरान जब पूरी दुनिया लॉकडाउन से गुजर रही थी उस वक्त पृथ्वी पर भारी संख्या में एलियन उतरे हैं। ये दावा विश्व की सबसे बड़ी स्पेस एजेंसी नासा ने किया था। यहां तक कि नासा ने वीडियो जारी करते हुए दावा किया है कि कोरोना महामारी के दौरान अमेरिका में काफी ज्यादा संख्या में यूएफओ (UFO) को उतरते देखा गया है। नेशनल यूएफओ UFO रिपोर्टिंग सेंटर यानि एनयूएफओआरसी ने रिपोर्ट जारी करते हुए कहा था कि कोरोना महामारी के दौरान पृथ्वी पर काफी ज्यादा संख्या में यूएफओ UFO को उतरते देखा गया है। अब ऐसे ही करीब 50 साल पहले एक दावे की सुनवाई होने वाली है।
    आपको बता दें कि UFO या अज्ञात उड़ान वस्तुओं के बारे में सिद्धांतों की कोई कमी नहीं है। यह हमेशा विदेशी अंतरिक्ष यान (Spacecraft) के विचार से जुड़ा रहा है, हालांकि, यह अब केवल विदेशी षड्यंत्र के मामले से जुड़ा हुआ नहीं हैं, क्योंकि दो शीर्ष रक्षा खुफिया अधिकारी हाउस इंटेलिजेंस उपसमिति के सामने उस जानकारी के बारे में गवाही देंगे, जो अमेरिकी सरकार के पास वर्तमान में यूएफओ के बारे में है।

    50 साल बाद सुनवाई
    लगभग 50 वर्षों में UFO से संबंधित यह पहली सार्वजनिक सुनवाई है. यह सुनवाई एक सरकारी रिपोर्ट के लगभग एक साल बाद आई है, जिसमें 2004 से अमेरिकी सैन्य पायलटों (American Military Pilots) द्वारा रिपोर्ट की गई अज्ञात हवाई घटना के 140 उदाहरण शामिल थे।

    राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला
    इस सुनवाई का मकसद विदेशी जीवन से ज्यादा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। उड़ने वाली वस्तुओं की कुछ रिपोर्टें थीं, जो मौजूदा प्रौद्योगिकियों के बारे में बताती है, लेकिन इस सुनवाई का पूरा ध्यान सुरक्षा और साथ ही विमानन सुरक्षा (Aviation Security) को बढ़ाने पर रहेगा।


    पेंटागन के टास्क फोर्स ने बनाई रिपोर्ट
    रिपोर्ट में विदेशी गतिविधि की आशंका को पूरी तरह से नकारा नहीं गया था. रिपोर्ट में कुछ गुप्त तकनीक की संभावना पर अधिक ध्यान केंद्रित किया गया था, जिसे अन्य देशों द्वारा विकसित किया गया था. इस रिपोर्ट को राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (Director of National Intelligence) के कार्यालय और 2020 में गठित पेंटागन के नेतृत्व वाली एक नौसेना (Navy) के नेतृत्व वाली टास्क फोर्स द्वारा संकलित किया गया था।

    1969 में हुई थी पहली बार सुनवाई
    इस सुनवाई में दो अधिकारी अमेरिकी रक्षा सचिव और खुफिया व सुरक्षा रोनाल्ड मौल्ट्री और नौसेना खुफिया के उप निदेशक स्कॉट ब्रे शामिल होंगे. बता दें कि पिछली बार UFO पर सुनवाई 1969 में हुई थी।

    Share:

    Share Market: हरे निशान पर शेयर बाजार की शुरुआत, सेंसेक्स 230 अंक उछला, निफ्टी 16300 के पार

    Wed May 18 , 2022
    नई दिल्ली। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को बीएसई का सेंसेक्स 231 अंक या 0.42 फीसदी ऊपर 54,549 के स्तर पर खुला, जबकि एनएसई का निफ्टी 66 अंक या 0.41 फीसदी की उछाल लेते हुए 16,326 के स्तर खुला। बाजार खुलने के साथ लगभग 1487 शेयरों में तेजी आई है, 342 शेयरों में गिरावट […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved