• img-fluid

    इस सोमवार को दिल्ली-मुंबई, यूपी समेत कई शहरों में बंद रहेंगे बैंक, जानिए क्या है वजह?

  • May 14, 2022


    नई दिल्ली। अगर आपको सोमवार को बैंक संबंधित कोई काम है तो आपको समस्या हो सकती है। इस दिन कई शहरों में बैंक बंद रहेंगे। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के हॉलीडे कैलेंडर के अनुसार, इस सप्ताह के दूसरे शनिवार, रविवार के साथ-साथ सोमवार को भी बैंक लगातार तीन दिनों तक बंद (Bank Holidays) रहेंगे। बता दें कि सोमवार 16 मई को बुद्ध पूर्णिमा के चलते दिल्ली समेत कुछ राज्यों में बैंक बंद रहेंगे।

    जानें किन राज्यों बैंक बंद रहेंगे
    बता दें कि सोमवार को त्रिपुरा, बेलापुर, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, नई दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बंगाल, छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे।


    सभी राज्यों के लिए अलग-अलग नियम
    RBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holidays List 2022) के मुताबिक, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में खास अवसरों की अधिसूचना पर भी निर्भर करता है। ये सभी छुट्टियां सभी राज्यो में लागू नहीं होंगी।

    देखें हॉलीडे लिस्ट

    • 14 मई – महीने का दूसरा शनिवार- इस दिन बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी।
    • 15 मई – रविवार – साप्ताहिक अवकाश
    • 16 मई – अगरतला, बेलापुर, चंडीगढ़, भोपाल, देहरादून, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची, शिमला, श्रीनगर में बैंक बुद्ध पूर्णिमा की वजह से बैंक बंद रहेंगे।

    Share:

    कांग्रेस 65 साल से ओबीसी वर्ग को धोखा देती आ रही है

    Sat May 14 , 2022
    पत्रकार वार्ता में कैबिनेट मंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री और पिछड़ा वर्ग कल्याण के लिए आयोग का गठन भी करवाया उज्जैन। आजादी के बाद कांग्रेस की सरकार लगातार शासन में रही लेकिन उन्होंने पिछड़े वर्ग को कभी महत्व नहीं दिया हमेशा उनके साथ धोखा ही किया है और अभी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved