• img-fluid

    दो महीने में इस कंपनी को लगा झटका, 800 कर्मचारियों ने दे दिया इस्तीफा, जानिए वजह

  • May 11, 2022

    नई दिल्ली: ऑनलाइन एजुकेशन देने वाली कंपनी व्हाइटहेट जूनियर (WhiteHat Jr) के 800 से अधिक कर्मचारियों ने पिछले दो महीने में इस्तीफा दे दिया है. दरअसल, कंपनी ने ‘वर्क फ्रॉम होम’ खत्म कर इन कर्मचारियों को ऑफिस आकर काम करने के लिए कहा था. इसके बाद से ही कर्मचारी इस्तीफा दे रहे हैं.

    WhiteHat Jr ने 18 मार्च को ‘वर्क फ्रॉम होम’ (work from home) पॉलिसी खत्म करने की घोषणा की थी. सभी कर्मचारियों को एक महीने के अंदर यानी 18 अप्रैल तक ऑफिस आकर काम करने का निर्देश दिया था. इस वजह से करीब 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया, क्योंकि वे ऑफिस आने के लिए तैयार नहीं थे. इस्तीफा देने वाले कर्मचारियों में सेल्स, कोडिंग और मैथ टीम के कर्मचारी शामिल हैं. आने वाले महीनों में और कर्मचारी इस्तीफा दे सकते हैं.


    इस्तीफा देने वाले एक कर्मचारी ने इंक42 को बताया कि एक महीने का समय पर्याप्त नहीं था. कर्मचारियों की अलग-अलग तरह की पारिवारिक समस्याएं (family problems) हैं. किसी के साथ बच्चे और उनके स्कूल की समस्या है, तो किसी के साथ बीमार माता-पिता हैं. इसके अलावा अन्य पारिवारिक जिम्मेदारियां हैं. इतने कम नोटिस पीरियड पर ऑफिस बुलाना किसी भी तरह से सही नहीं है. एक कर्मचारी ने कहा कि यह लागत घटाने की सोची-समझी रणनीति है. कंपनी घाटे में चल रही है. बाजार में अपना नाम खराब किए बिना लागत कम करने का यह एक तरीका है. एक अन्य कर्मचारी ने कहा कि कर्मचारियों की छंटनी करने का यह कदम है.

    एक कर्मचारी ने बताया कि इस्तीफे के पीछे की वजह सैलरी है. भर्ती के समय कर्मचारियों से कहा गया था कि WhiteHat Jr के गुरुग्राम, मुंबई और बेंगलुरु में ऑफिस हैं. उन्हें इन जगहों पर काम करना पड़ेगा. करीब दो साल तक घर से काम करने के बाद उनकी सैलरी बढ़नी चाहिए, ताकि वे इन महंगे शहरों में रहने का खर्च उठा सकें.

    WhiteHat Jr ने इंक42 को बताया कि सेल्स और सपोर्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों को 18 अप्रैल तक गुरुग्राम और मुंबई के ऑफिस में रिपोर्ट करने को कहा गया था. टीचर्स पहले की तरह वर्क फ्रॉम होम करते रहेंगे. मेडिकल और अन्य जरूरी कारणों वाले कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की छूट दी गई है. WhiteHat Jr छोटे बच्चों को कोडिंग सिखाने वाला एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है. बायजू (BYJU’S) ने इसका अधिग्रहण कर लिया है.

    Share:

    सरकार ने बदले नियम, अब बैंक में इतनी राशि के लेन-देन पर जरूरी होगा पैन व आधार कार्ड

    Wed May 11 , 2022
    नई दिल्ली। सरकार ने बुधवार को बैंक से सरकार ने रुपयों के लेन-देन (money transactions) से संबंधित नियमों में बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत अब बैंक या फिर पोस्टऑफिस (डाकघर) से निर्धारित सीमा से ऊपर पैसों की निकासी करने के लिए पैन और आधार कार्ड की जानकारी देना अनिवार्य होगा। नए नियमों के तह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved