• img-fluid

    रेप की रिपोर्ट लिखाकर किराएदार पलटी

  • May 05, 2022

    • अब तो महिलाएं इज्जत लूटने लगीं
    • पहले जबरदस्ती की बात कही, बाद में सिर्फ धक्का देने के दिए बयान

    इंदौर। एक शख्स को किराए की मांग करना भारी पड़ा। किराएदार (Tenant) ने पहले उस पर बलात्कार का इल्जाम लगा दिया, बाद में अदालत में बयान से पलटते हुए केवल धक्का देने के बयान दिए। लिहाजा कोर्ट ने उस शख्स को बेकसूर करार देते हुए बरी कर दिया। सूत्रों के मुताबिक मुलजिम पिंटू उर्फ रामतोरण यादव (Ramtoran Yadav) निवासी मयूरनगर की बहन के घर में पीडि़ता दो साल से किराए से रहती थी। मुलजिम किराया लेने आता था, इसलिए उनकी पहचान और घर पर आना-जाना था।

    वर्ष 2018 में पीडि़ता ने आजाद नगर थाने में रिपोर्ट लिखाई कि उसके कमरे पर आने-जाने के दौरान मुलजिम से उसकी दोस्ती हो गई थी। वह उससे शादी नहीं करने पर मर जाने की धमकी देता था। वर्ष 2016 में जब वह कमरे में अकेली थी तो मुलजिम ने जबरदस्ती की और किसी को बताने पर सोशल मीडिया (social media) पर उसके फोटो डालकर बदनाम करने की धमकी दी। 4 जून 2018 को भी खोटा काम करने उसके कमरे पर आया तो पीडि़ता ने शोर मचाया। इस पर पीडि़ता की मां आ गई तो मुलजिम भाग गया। पुलिस ने पिंटू के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था।


    अदालत में पीडि़ता पुलिस को दिए बयानों से मुकर गई और होस्टाइल (hostile) हो गई। उसने कहा कि वह वर्ष 2018 में दो माह का किराया माली हालत खराब होने से नहीं दे पाई थी। मुलजिम ने किराया देने या फिर घर खाली कर देने को कहा था। इस दौरान उसका विवाद हो गया तो मुलजिम ने उसे धक्का दे दिया, जिससे वह गिर गई थी। उसने इसकी रिपोर्ट पुलिस को की थी। पुलिस ने बलात्कार का केस कैसे दर्ज किया, उसे नहीं मालूम।

    जब सरकारी वकील (public prosecutor) ने उसका ध्यान बंद कमरे में मजिस्ट्रेट के समक्ष हुए धारा 164 के बयान की ओर आकर्षित किया, जिसमें मुलजिम के खिलाफ बयान दिए थे तो उसने कहा कि पहले क्या बयान दिए थे, उसे याद नहीं। पीडि़ता के ही पलट जाने से जज चारूलता दांगी ने उसे बेकसूर मानते हुए बलात्कार के इल्जाम से बरी कर दिया, लेकिन झूठे इल्जाम के चलते वह अपनी इज्जत गंवाता रहा। इसी तरह पहले भी हुई एक घटना में मकान मालिक पर झूठा इल्जाम लगाकर एक महिला ने उसे ब्लेकमेल करते हुए उसकी प्रापर्टी अपने नाम पर करा ली थी। बाद में मकान मालिक ने अपनी प्रतिष्ठा समाप्त होने पर खुद ही फांसी लगाकर जान दे दी थी।

    Share:

    12 वीं की छात्रा से पुराने किराएदार ने घर में घुसकर बलात्कार किया

    Thu May 5 , 2022
    विरोध करने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया भोपाल। निशातपुरा में रहने वाली 12 वीं कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। छात्रा के साथ रेप उसी के मकान में पूर्व में किराए से रहने वाले युवक ने किया है। घटना के समय […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved