• img-fluid

    महाराष्ट्र: अब राणा दंपती की बेटी ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, माता-पिता की जल्द रिहाई की कामना

  • April 28, 2022

    मुंबई। महाराष्ट्र के हनुमान चालीसा विवाद में अब भावुकता का पुट आ गया है। जेल में बंद सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा की आठ साल की बेटी आरोही राणा ने अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया और माता-पिता की रिहाई की कामना की। अमरावती में राणा दंपती के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में आरोही ने कहा कि मेरे मम्मी और पापा को जल्द ही छोड़ दिया जाए इसलिए मैं प्रार्थना कर रही हूं।

    कल होगी जमानत पर सुनवाई
    सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा अभी मुंबई की जेल में बंद हैं। उनकी जमानत याचिका पर मुंबई की सेशंस कोर्ट में 29 अप्रैल को सुनवाई होगी। राणा दंपती ने पिछले हफ्ते सीएम उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित निज निवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया था। इसके बाद शिवसेना समर्थकों व उनके समर्थकों के बीच बवाल हुआ था। राणा दंपती ने मातोश्री नहीं जाने की घोषणा भी की, लेकिन इस बीच मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन पर शांति भंग करने, दो समुदायों में वैमनस्य फैलाने व राष्ट्रद्रोह की धाराएं लगाई गई हैं।


    हिरासत में रहने के दौरान नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर थाने में दुर्व्यवहार करने व पीने का पानी तक नहीं देने व शौचालय नहीं जाने देने जैसे आरोप लगाए थे। इसके बाद में मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने एक वीडियो शेयर किया था। इसमें थाने के अंदर नवनीत राणा अपने पति रवि राणा संग चाय पीते नजर आए थे।

    उधर, गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी और खार थाने में अमानवीय व्यवहार के आरोपों के बारे में एक तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। वहीं, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी विशेषाधिकार और आचार समिति को राणा की शिकायत जांच के लिए भेजी है।

    Share:

    राज ठाकरे ने दी योगी को बधाई: ट्वीट कर लिखा- मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं आपका आभारी

    Thu Apr 28 , 2022
    लखनऊ। देश में हनुमान चालीसा विवाद के बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “धार्मिक स्थलों, खासकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए मैं योगी सरकार को तहे दिल से बधाई देता हूं और उनका आभारी हूं।” […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved