• img-fluid

    ढाई साल बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे शनि, दोष से मुक्ति दिलाएंगे ये कारगर उपाय

  • April 28, 2022

    नई दिल्‍ली. शनि ढाई साल बाद राशि बदलकर कुंभ में प्रवेश करने जा रहे हैं. इससे कुछ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती, ढैय्या शुरू होंगी तो कुछ को इनसे निजात मिलेगी. साढ़े साती में साढ़े 7 साल तक और ढैय्या में ढाई साल तक जातक को शनि का प्रकोप झेलना पड़ता है. चूंकि शनि कर्म के अनुसार फल देते हैं इसलिए शनि के बुरे असर से बचने के लिए कुछ उपाय करना चाहिए और अच्‍छे कर्म करना चाहिए. आज हम कुछ ऐसे प्रभावी उपायों के बारे में जानते हैं जो शनि की महादशा के दौरान शनि के बुरे असर से बचाते हैं.

    शनि दोष से मुक्ति पाने के कारगर उपाय
    – शनि दोषों से छुटकारा पाने के लिए शनिवार का दिन सर्वश्रेष्‍ठ माना गया है. कोशिश करें कि इसी दिन उपाय करें, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा फल मिले.

    – शनि के प्रकोप से निजात पाने का अच्‍छा तरीकी है कि हनुमान जी की शरण में चले जाएं. संकटमोचर हनुमान की कृपा तमाम संकटों से बचाती है. इसके लिए रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ें. खासतौर पर मंगलवार और शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर उन्‍हें प्रसाद चढ़ाएं. साथ ही सुंदरकांड का पाठ करें.



    – शनि के प्रकोप से मुक्ति पाने के लिए भगवान शिव की उपासना करना अच्‍छा उपाय है. इसके लिए नियमपूर्वक शिव सहस्त्रनाम या शिव के पंचाक्षरी मंत्र का पाठ करें. इससे जीवन की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी.

    – शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं इसलिए वो काम करें जो शनि देव को पसंद हैं. माता-पिता का सम्मान करें, उनकी सेवा करें. महिलाओं का सम्‍मान करें. असहायों-गरीबों की मदद करें.

    – शनि संबंधी दान करने के अलावा यदि घर में शमी का पौधा लगा लिया जाए तो इससे आप पर हमेशा शनि की कृपा बनी रहेगी. यदि शमी का पौधा नहीं लगा सकते हैं तो काले कपड़े में शमी के पेड़ की कम से कम 3 इंच लंबी जड़ बांधकर अपनी दायीं बाजू पर धारण करें. इससे शनि शुभ फल देने लगेंगे.

    – पीपल के पेड़ में गुड़ या शक्कर मिला मीठा जल चढ़ाएं. बाद में तेल का दीपक लगाएं. यह काम हर शनिवार को करें, बहुत लाभ होगा.

    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)

    Share:

    WHO की चेतावनीः पेट की गंभीर बीमारी का कारण बन सकती है चॉकलेट, 11 देशों में 151 मामले सामने आए

    Thu Apr 28 , 2022
    नई दिल्ली। कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौर में मानव स्वास्थ्य के लिए एक और खतरे का संकेत मिला है. विशेषज्ञ बताते हैं कि यह बीमारी एक खास किस्म की चॉकलेट की वजह से हो रही है. स्थिति यहां तक पहुंच चुकी है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को इस बीमारी के कारण वैश्विक चेतावनी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved