• img-fluid

    Pakistan: मनी लॉन्ड्रिंग केस में 14 मई को तय होंगे आरोप, बढ़ सकती है पीएम शाहबाज की मुश्किलें

  • April 28, 2022

    इस्लामाबाद। पाकस्तिान (Pakistan) में लाहौर की एक विशेष अदालत (special court) ने बुधवार को कहा कि 16 अरब रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering cases worth Rs 16 billion) में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) और अन्य के खिलाफ 14 मई को आरोप तय किए जाएंगे। अदालत ने उन्हें अगली सुनवाई के दौरान अदालत में पेश होने को कहा हैं।


    डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने नवंबर 2020 में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभन्नि धाराओं और मनी लॉड्रिंग मामले में शहबाज और उनके बेटों हमजा और सुलेमान के खिलाफ नवंबर 2020 में मामला दर्ज किया था। सुलेमान फरार है और ब्रिटेन में रह रहा है।

    भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभन्नि धाराओं के तहत अन्य लोगों के भी प्राथमिकी में नाम दर्ज हैं। विशेष अदालत ने 27 जनवरी को मामले में शहबाज और हमजा को गिरफ्तारी से पहले जमानत दे दी थी।

    अदालत ने शहबाज शरीफ के उस आवेदन को भी स्वीकार कर लिया जिसमें उन्होंने एक दिन के लिए व्यक्तिगत पेशी से छूट की मांग की थी। हालांकि, अदालत ने प्रधानमंत्री और अन्य को 14 मई की सुवाई के दौरान अदालत में पेश होने को कहा हैं।

    Share:

    Punjab: सीएम-गवर्नर समेत VVIP और महत्वपूर्ण स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी

    Thu Apr 28 , 2022
    कपूरथला। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Terrorist organization Jaish-e-Mohammed) ने एक चिट्ठी के जरिए पंजाब (Punjab) को दहलाने की धमकी (Threat to shake) दी है। उसके निशाने पर सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Chief Minister Bhagwant Mann), राज्यपाल समेत अकाली दल के नेता, जालंधर स्थित श्री देवी तालाब मंदिर, पटियाला का काल माता मंदिर समेत 21 स्थान […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved