• img-fluid

    अब Reels बनेंगी और मजेदार, Instagram पर आया टिक-टॉक वाला धांसू फीचर

  • April 26, 2022


    नई दिल्ली। पॉपुलर फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है, जिसके जरिए Reels अब और मजेदार हो जाएंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी टिकटॉक की तरह Templates फीचर पर काम कर रही है। इसके जरिए इंस्टाग्राम क्रिएटर्स पहले से मौजूद फॉर्मेट में रील्स बना सकेंगे। टेम्पलेट्स टूल फीचर को फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए ही रोल आउट किया जा रहा है।

    क्या है नया Templates फीचर
    नया फीचर टिकटॉक में ‘टेम्पलेट्स’ फीचर की तरह ही होगा, जो यूजर्स को प्रीसेट फॉर्मेट में अपने फोटो या वीडियो को जोड़ने की अनुमति देगा। इस फॉर्मेट को सबसे पहले मार्केटिंग मैनेजर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर जोसेफिन हिल ने स्पॉट किया था। उन्हें इस फीचर का जल्दी एक्सेस मिल गया और उन्होंने मार्च में अपने कुछ इंप्रेशन शेयर किए।


    बिजनेस इनसाइडर से बात करते हुए जोसेफिन ने कहा, “एक चीज जिसकी मुझे तलाश थी, विशेष रूप से इंस्टाग्राम रील्स के साथ, वह कुछ ऐसा था जो टिकटोक के ऑडियो सिंक से मिलता-जुलता था, जहां क्लिप पूरी तरह से म्यूजिक के अनुरूप होते हैं।”

    मेटा के प्रवक्ता ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “हम आपके लिए किसी अन्य रील से मौजूदा टेम्पलेट का इस्तेमाल कर नई रील बनाने की सुविधा को टेस्ट कर रहे हैं।” टिकटॉक वीडियो के इंटरनेट पर पॉपुलर होने के बाद इंस्टाग्राम रील्स को 2020 में पेश किया गया था।

    Share:

    तालिबान ने UN में की पाकिस्तान की शिकायत, हवाई हमलों पर बोला- ध्यान रखना...

    Tue Apr 26 , 2022
    काबुल। पाकिस्तान ने पिछले साल तालिबान को अफगानिस्तान की सत्ता में लाने में अहम भूमिका अदा की थी। लेकिन आज वही तालिबान उसकी शिकायत लेकर संयुक्त राष्ट्र संघ में जा पहुंचा है। तालिबान का आरोप है कि पाकिस्तान की सेना ने अफगानिस्तान के खोश्त और कुनार प्रांत में 16 अप्रैल को एयरस्ट्राइक की थीं। इसी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved