• img-fluid

    सोनिया गांधी ने बुलाई वरिष्ठ नेताओं की बैठक, प्रशांत किशोर हुए शामिल

  • April 16, 2022


    नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने यहां उनके आवास पर वरिष्ठ नेताओं (Senior Leaders) की एक बैठक बुलाई है (Called a Meeting)। इसमें प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) भी शामिल हुए (Also Attended) । सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। ‘चिंतन शिविर’ और आगामी चुनावों से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलाई इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और अजय माकन मौजूद हैं।


    सूत्रों ने बताया कि बैठक में राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी शामिल हुए हैं। विशेष रूप से, किशोर पिछले कुछ हफ्तों में गांधी परिवार से कई बार मिल चुके हैं और उनके पार्टी में शामिल होने की सूचना है।
    कांग्रेस ‘चिंतन शिविर’ से पहले कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाने की तैयारी कर रही है। शिविर के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी।

    एजेंडे पर काम करने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नियमित रूप से बैठक करते रहे हैं। सोनिया गांधी ने यह कार्य अंबिका सोनी और मुकुल वासनिक जैसे वरिष्ठ नेताओं को सौंपा है, जो सीडब्ल्यूसी और चिंतन शिविर के एजेंडे को अंतिम रूप देने के लिए अन्य नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं।

    ‘चिंतन शिविर’ इसलिए जरूरी हो गया है, क्योंकि असंतुष्ट पार्टी के मौजूदा कामकाज के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। जी-23 राहुल गांधी और उनकी टीम के खिलाफ है, यहां तक कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी आंतरिक दरार को खत्म करने के लिए असंतुष्टों के साथ बैठकें करती रही हैं।

    Share:

    मणिपुर के मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल का विस्तार किया, 6 और मंत्रियों को शामिल किया

    Sat Apr 16 , 2022
    इंफाल । मणिपुर के मुख्यमंत्री (Manipur CM) एन. बीरेन सिंह (N. Biren Singh) ने शनिवार को यहां छह और मंत्रियों को शामिल कर (Inducts 6 more Ministers) अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है (Expands Cabinet)। राज्यपाल ला गणेशन ने राजभवन में एक समारोह के दौरान नए मंत्रियों – एच. डिंगो सिंह, लेतपाओ हाओकिप, डॉ. सपम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved