• img-fluid

    3 हजार किलो आम की रोज आवक

  • April 15, 2022

    Mangoes, especially the Ratnagiri and Devgad variety, have flooded the Gultekdi fruit market. The going rate is Rs 500 to Rs 1200 per dozen. Express Photo By Pavan khengre,05.03.17,Pune.

    • अभी सिर्फ बदाम की दो गाडिय़ां रोज आ रही है-तरबूज खरबूज सस्ते-बादाम भी आ रहा है अधिक

    उज्जैन। फलों का राजा कहा जाने वाला आम शहर में भी बिक रहा है लेकिन अभी सिर्फ बादाम आम ही आ रहा है बाकी की किस्म थोड़ी लेट आएगी। इस बार आम की फसल कमजोर है शुरुआत में 3000 किलो आम रोज फल मंडी में बिकने आ रहा है इसके अलावा तरबूज और खरबूज की भी मंडी में बहार है। इस बार अप्रैल माह में ही मई जैसा तापमान हो गया है इसके चलते फलों के राजा आम की आवक शुरू हो गई है। उज्जैन फल मंडी में प्रतिदिन 3000 किलो आम की आवक हो रही है। यह आम आंध्र प्रदेश से उज्जैन आ रहा हैं। वैसे इस बार आम की फसल कमजोर है, इस कारण आम के भाव तेज ही रहेंगे फिलहाल मंडी में बादाम आम आ रहा है जो 100 से 130 रुपए किलो में मिल रहा है। खेरची बाजार में 150 रुपए किलो तक बिकेगा।द्ध इस बार आम के भाव कम होने के आसार कम है। पिछली बार आम 30 से 40 रुपये किलो तक बिक गया था। आम की अन्य किस्म हापुस, लाल पट्टा, तोता परी के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा।


    तरबूज और खरबूज की बहार
    फल मंडी में इन दिनों तरबूज और खरगोश की बहार है इनकी चार से पांच गाडिय़ां रोज फल मंडी में आ रही है और इनके भाव 7 किलो से लेकर 12 किलो तक है लेकिन बाजार में तरबूज 20 से लेकर 30 किलो तक बिक रहा है। खरबूज के भाव तो रुपये किलो है। इस बार अंगूर की आवक खूब हुई अंगूर 30 किलो तक भी बिका अब अंगूर की आवक कम होने लगी है। 6000 किलो अंगूर अभी भी मंडी में रोज बिकने आ रहा है वही चीकू भी मंडी में अभी रोज आ रहा है।

    Share:

    शादियाँ शुरु..सराफा दुकानदारों को ग्राहकी की उम्मीद

    Fri Apr 15 , 2022
    ऊँचे भाव का असर-एक माह में चाँदी में 5 हजार तो सोने 3 हजार की तेजी उज्जैन। खरमास निपटते ही आज से विवाह के मुहूर्त शुरु हो गए हैं और शहनाईयाँ गूँजने लगी है लेकिन सराफा बाजार में अभी भी ग्राहकी का अभाव बना हुआ है। सोने और चाँदी के ऊँचे भाव के कारण लग्नसरा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved