• img-fluid

    कांग्रेस सिद्धू को किनारे लगाने की तैयारी में! करीबी को हटाया

  • April 11, 2022

    नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) की करारी हार के बाद कांग्रेस बदलाव के दौर से गुजर रही है, हांलाकि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से इस्‍तीफा मांगा था, अब माना जा रहा हैं कि सिद्धू को किनारे और लगाने की तैयारी की जा रही है।



    कांग्रेस ने पंजाब में पूर्व विधायक सुरजीत धीमान को ‘पार्टी विरोधी’ गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया है। खास बात है कि अमरिंदर राजा वडिंग को नया पंजाब प्रमुख नियुक्त करने के कुछ ही घंटों बाद यह कार्रवाई की गई है। धीमान को सिद्धू का करीबी माना जाता है। उन्होंने वडिंग को पार्टी की कमान देने पर सवाल उठाए थे। अब इस निष्कासन को उन नेताओं के लिए चेतावनी के तौर पर भी देखा जा रहा है, जो पार्टी के आदेशों का पालन नहीं करते हैं।

    बताया जा रहा हैं कि अमरगढ़ से पूर्व विधायक सुरजीत धीमान ने वडिंग को अनुभवहीन बताया था। उन्होंने कहा था कि वडिंग पर IYC अध्यक्ष रहते हुए भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। उन्होंने यह भी कहा था कि सिद्धू जैसे ईमानदार नेता को स्वार्थों के चलते दूसरा मौका नहीं दिया गया। इतना ही नहीं उन्होंने वडिंग की नियुक्ति को पंजाब विरोधी कहा। कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीष चौधरी ने कहा कि है कि अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर सहन नहीं की जाएगी।

    Share:

    RBI की नई घोषणा : अब बिना डेबिट कार्ड के ATM से निकाल सकेंगे पैसा, धोखाधड़ी पर लगेगी लगाम

    Mon Apr 11 , 2022
    नई दिल्ली । भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने शुक्रवार को कार्ड धोखाधड़ी पर अंकुश के लिए कदम उठाने की घोषणा की. इसके तहत रिजर्व बैंक ने सभी बैंकों को एटीएम (ATM) से बिना कार्ड (कार्डलेस) के नकदी निकासी की सुविधा शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है. वर्तमान में देश के कुछ ही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved