• img-fluid

    18 साल की उम्र में Divya Bharti ने कर लिया था धर्म परिवर्तन, शादी के 11 महीने बाद हो गई थी मौत

  • April 05, 2022


    डेस्क। बॉलीवुड अभिनेत्री दिव्या भारती बेशक आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके नाम की चर्चा हमेशा होती रहती हैं और आने वाले समय में भी होती रहेंगी। दिव्या भारती ने महज 16 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया था और महज 19 साल की उम्र में अभिनेत्री ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इन तीन सालों में दिव्या ने खुद को सुपरहिट अभिनेत्री बना लिया था।

    वह काम को लेकर हमेशा चर्चा में रहती थीं लेकिन एक सच्चाई ये भी है कि दिव्या की पर्सनल लाइफ भी खूब लाइमलाइट में रही। दिव्या भारती ने साजिद नाडियाडवाला संग शादी रचाई थी। लेकिन इस बारे में किसी को नहीं पता था। आज हम आपको अभिनेत्री की पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं, जिसमें धर्म परिवर्तन से लेकर छोटी उम्र में शादी करने तक जैसी चीजें शामिल हैं।

    दिव्या भारती का बॉलीवुड करियर
    दिव्या भारती ने महज 16 साल की उम्र में तेलुगू फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद अभिनेत्री ने बॉलीवुड की ओर अपने कदम बढ़ाए। बॉलीवुड में दिव्या भारती ने कुछ ही समय में खुद को हिट अभिनेत्री के रूप में स्थापित कर दिया था। उनकी फिल्म ‘विश्वात्मा’ काफी सफल रही और इस फिल्म का गाना ‘सात समुंदर पार में तेरे पीछे-पीछे आ गई’ आज भी फैंस की जुबां पर चढ़ा रहता है। इसके बाद दिव्या भारती ने महज तीन साल के करियर में कई हिट फिल्में दीं , जिसमें ‘शोला शबनम’, ‘दीवाना’ जैसी फिल्में शामिल हैं।


    18 साल की उम्र में की शादी
    दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाला की शादी 10 मई 1992 में हुई थी। दिव्या और साजिद की पहली मुलाकात फिल्म ‘शोला और शबनम’ के सेट पर हुई थी। यहां पर गोविंदा ने दोनों को मिलवाया था। साजिद अक्सर दिव्या भारती से मिलने फिल्म के सेट पर आते थे और ऐसे ही धीरे-धीरे दोनों की लव स्टोरी भी शुरू हो गई। इसके बाद दिव्या भारती और साजिद ने शादी कर ली। लेकिन शादी से पहले दिव्या ने अपना धर्म परिवर्तन कराया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने इस्लाम अपनाकर अपना नाम दिव्या से ‘सना’ कर दिया था।

    दुनिया से छिपाकर रखी शादी
    दिव्या भारती और साजिद नाडियाडवाला ने अपनी शादी को शुरुआती दिनों में दुनिया से छिपाकर रखा था। इसकी वजह खुद साजिद ने एक इंटरव्यू में बताई थी। उन्होंने कहा था, ‘हमनें शादी की बात इसलिए छिपाई थी क्योंकि दिव्या का करियर दांव पर लगा था। लेकिन दिव्या हमेशा से ही दुनिया को हमारी शादी के बारे में बताना चाहती थीं। मैं बार-बार उसे ऐसा करने से मना करता था। लेकिन अब मुझे लगता है कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था।’

    कैसे हुई दिव्या भारती की मौत?
    दिव्या भारती ने महज 19 साल की उम्र में इस दुनिया को 5 अप्रैल 1993 को अलविदा कह दिया था। दिव्या सिर्फ 11 महीने तक ही अपनी शादीशुदा जिंदगी देख पाई थीं। उनकी अचानक मौत ने हर किसी को हैरानी में डाल दिया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पांचवीं मंजिल पर स्थित घर की बालकनी से गिरने की वजह से दिव्या भारती की मौत हो गई थी। हालांकि, कई लोगों ने दिव्या की मौत को मर्डर बताया था तो कुछ लोगों ने इसे एक हादसे का नाम दिया था।

    Share:

    शुक्ला ने तत्सम तो वर्मा ने रखा स्वप्निल का नाम

    Tue Apr 5 , 2022
    पहले एक ही कार्यकारी अध्यक्ष बनाना तय हुआ, लेकिन ऐनवक्त पर दो अध्यक्षों पर बनाना पड़ी सहमति इंदौर। इंदौर युवक कांग्रेस (Indore Youth Congress) में अब तीन-तीन अध्यक्ष हो गए हैं। इसके साथ ही पिछले चार महीनों से चला आ रहा विवाद समाप्त होने की संभावना है। पहले विधायक संजय शुक्ला (MLA Sanjay Shukla) ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved