• img-fluid

    हलाल प्रतिबंध विवाद : कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सभी एसपी, डीसी को सतर्क रहने के दिए निर्देश

  • April 02, 2022


    बेंगलुरु । कर्नाटक में हलाल प्रतिबंध विवाद (Halal Ban Controversy) के बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavraj Bommai) ने शनिवार को सभी पुलिस अधीक्षकों और उपायुक्तों (All SPs and DCs) को सतर्क रहने (To be Alert) के निर्देश दिए (Instructs) । उन्होंने त्योहार के दौरान समस्या पैदा करने की कोशिश करने वाले तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है।


    कर्नाटक शनिवार को उगादि उत्सव मना रहा है और उसके बाद रविवार को ‘होसा तदुकुआ’ मनाया जाएगा। विशेष रूप से दक्षिण कर्नाटक में लोग इस अवधि के दौरान मांसाहारी भोजन पर सामूहिक रूप से दावत देते हैं। हिंदुत्व कार्यकर्ता एक पूर्ण अभियान चला रहे हैं कि हिंदुओं को हलाल कटा हुआ मांस नहीं खरीदना चाहिए।

    एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने समुदायों के नेताओं के बीच शांति बैठकें आयोजित करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि राज्य में कानून-व्यवस्था भंग न हो।इस बीच, शिवमोग्गा जिले में भद्रावती पुलिस ने शुक्रवार रात गैर-हलाल मांस की मांग कर रहे होटल कर्मचारियों के साथ मारपीट करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति मुर्गे के मांस की दुकान पर गए, वहां गाली गलौच की और मालिक को धमकी दी कि वह हलाल मांस नहीं बेचेगा क्योंकि क्षेत्र की 99 प्रतिशत आबादी हिंदू धर्म का पालन करती है।

    वही ग्रुप जनता होटल में गया और झटके से कटे हुए मांस की मांग की। उन्होंने जोर देकर कहा कि होटल को हलाल कटा हुआ मांस नहीं बेचना चाहिए। उन्होंने एक ग्राहक से झगड़ा किया और होटल के एक कर्मचारी के साथ मारपीट की। होटल और मीट की दुकान के मालिकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।
    शिवमोग्गा के एसपी लक्ष्मी प्रसाद ने बताया कि दो प्राथमिकी के आधार पर वडिवेलु, सवाई सिंह, श्रीकांत, कृष्णा, गुंडा और अन्य दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    इस बीच, मुजराई और वक्फ मंत्री शशिकला जोले ने शनिवार को कहा, “हम हिंदू कार्यकर्ताओं के साथ हैं जो हलाल मांस के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। मुझे हलाल और झटका कट के बारे में सीखना है। एक बार जानकारी इकट्ठा करने के बाद, सीएम बोम्मई से बात करूंगी। वह उस पर निर्णय लेंगे।”

    Share:

    Women's World Cup Final: PM मोदी ने फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम का बढ़ाया हौसला, जानिए क्या कहा?

    Sat Apr 2 , 2022
    नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में खेले जा रहे महिला वर्ल्ड कप का रविवार को फाइनल मुकाबला क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. इसमें ऑस्ट्रेलिया की टक्कर इंग्लैंड से होगी. इस मैच से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम को शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री मोदी का यह बयान दोनों देशों के बीच आर्थिक रिश्तों को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved