• img-fluid

    शराब दुकानों की नीलामी दो दिन आगे बढ़ाई

  • April 03, 2022

    • प्रदेश में 125 समूहों के ठेके होना बाकी

    भोपाल। प्रदेश में शराब दुकानों की नीलामी के लिए अवधि बीतने के बाद शुक्रवार को दो दिन की वृद्धि कर दी गई। अब दो दिन और ठेके होंगे। अभी एक हजार 124 समूहों का ठेका होना बाकी है। 999 के ठेके हो चुके हैं। इससे सरकार को 11 हजार 28 करोड़ रुपये का राजस्व मिलेगा। वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने शराब दुकानों की नीलामी के लिए आरक्षित मूल्य से 15 प्रतिशत कम पर भी ठेके देने का निर्णय लिया गया है। इसका फायदा यह हुआ कि ढाई सौ से ज्यादा समूहों की दुकानें नीलाम हो गईं। कुछ दुकान संचालकों ने नीलामी अवधि में वृद्घि करने की मांग रखी थी। इसे देखते हुए दो दिन की वृद्घि की गई है।


    इसके बाद जिन समूहों की दुकानें बच जाएंगी, उनका संचालन आबकारी के कर्मचारियों से कराया जाएगा। आबकारी आयुक्त राजीव दुबे ने बताया कि नीलामी की प्रक्रिया चल रही है। गुरुवार देर रात तक ठेके हुए हैं। कुछ प्रक्रिया में हैं, इस वजह से ठेके करने की अवधि में वृद्घि की गई है। इस बार अभी तक 11 हजार 28 करोड़ रुपये का राजस्व मिलना सुनिश्चित हो गया है। आबकारी से सरकार ने वर्ष 2022-23 के लिए 12 हजार 834 करोड़ रुपये के राजस्व का लक्ष्य निर्धारित किया है।

    Share:

    मानसिक तनाव से गुजर रही मप्र पुलिस

    Sun Apr 3 , 2022
    पुलिसकर्मियों का डिप्रेशन दूर करने स्ट्रेस मैनेजमेंट पर होगा काम नए प्रयोग से मानसिक दबाव कम होगा और पुलिसकर्मी की कार्यक्षमता भी बढ़ेगी भोपाल। मप्र पुलिस डिप्रेशन का शिकार हो रही है। इसका खुलासा खुद पुलिस के नए प्रयोग के दौरान हुआ। हालांकि, अब उसके डिप्रेशन को दूर करने के लिए स्ट्रेस मैनेजमेंट पर काम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved