• img-fluid

    नेपाल के पीएम देउबा दिल्ली पहुंचे, तीन दिन की यात्रा के दौरान वाराणसी भी जाएंगे

  • April 01, 2022

    नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा तीन दिवसीय यात्रा के लिए भारत पहुंच गए हैं। उनका विमान शुक्रवार दोपहर दिल्ली पहुंचा। सूत्रों के मुताबिक, उनकी यात्रा का मकसद दोनों देशों के बीच के संबंधों को मजबूत करना है। वह दो अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दिल्ली में आधिकारिक मुलाकातों के अलावा नेपाली पीएम वाराणसी भी जाएंगे।

    जुलाई 2021 में नेपाल का प्रधानमंत्री बनने के बाद देउबा का यह पहला भारत दौरा है। इससे पहले वह चार बार नेपाल के पीएम रहे और हर कार्यकाल में उन्होंने भारत का दौरा किया। वह आखिरी बार 2017 में पीएम के तौर पर भारत आए थे।


    सूत्रों ने कहा कि देउबा की भारत यात्रा दोनों देशों के बीच आवधिक उच्चस्तरीय आदान-प्रदान की परंपरा का हिस्सा है। यह दोनों देशों को विकास, आर्थिक साझेदारी, कारोबार, स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग, कनेक्टिविटी, ऊर्जा, लोगों से लोगों के बीच संबंधों और अन्य आपसी हितों के मुद्दों के पहलू की समीक्षा करने का अवसर प्रदान करेगा।

    Share:

    भाजपा का एक ही सिस्टम है, गरीबों से पैसा लो और 2-4 उद्योगपतियों को दे दो : राहुल गांधी

    Fri Apr 1 , 2022
    बेंगलुरू । कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, भाजपा (BJP) का एक ही सिस्टम है (Only One System), गरीबों से पैसा लो (Take Money from Poor) और 2-4 उद्योगपतियों को दे दो (Give it to 2-4 Industrialists) । उन्होंने देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved