• img-fluid

    भारत को मिली बड़ी राहत, अमेरिका ने कोविड यात्रा नियमों में दी ढील, लेवल 3 से लेवल 1 तक घटाया

  • March 29, 2022

    वॉशिंगटन। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन US Centers for Disease Control and Prevention (CDC) ने भारत (india) के लिए अपनी COVID-19 यात्रा एडवाइजरी को स्तर 3 (उच्च जोखिम) से स्तर 1 (कम जोखिम) तक ले जाते हुए आसान कर दिया है. सीडीसी (CDC) ने अपनी सलाह में कहा कि उसने भारत के लिए अपनी COVID-19 यात्रा सिफारिश को “स्तर 3 (उच्च)” से “स्तर 1 (निम्न)” में बदल दिया है.
    अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा, “सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने COVID-19 के कारण स्तर 1 का यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है, जो देश में COVID-19 के निम्न स्तर का संकेत देता है. यदि आप एफडीए द्वारा अधिकृत टीके से पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं तो आपके COVID-19 से ग्रस्‍त होने और गंभीर लक्षण विकसित होने का जोखिम कम हो सकता है.”



    बयान में कहा गया है, “किसी भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने से पहले, कृपया टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए सीडीसी की विशिष्ट सिफारिशों को रिव्यू कर लें.” भारत की यात्रा करने वालों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए, सीडीसी ने कहा, “सुनिश्चित करें कि भारत यात्रा करने से पहले आपको टीका लगाया गया है और अपने कोरोना टीकों के साथ अप टू डेट हों.”
    सीडीसी ने कहा, “यहां तक ​​​​कि अगर आप अपने कोरोना टीकों के साथ अप टू डेट भी हैं, तब भी आपको COVID-19 होने और फैलने का खतरा हो सकता है. 2 वर्ष या उससे अधिक उम्र के किसी भी व्यक्ति को इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर अच्छी तरह से फिट होने वाला मास्क पहनना चाहिए. भारत में सभी आवश्यकताओं और सिफारिशों का पालन करें.”
    गौरतलब है कि सीडीसी यात्रा स्वास्थ्य नोटिस (टीएचएन) का उपयोग यात्रियों और अन्यों को दुनिया भर में स्वास्थ्य खतरों के प्रति सचेत करने और खुद को बचाने के तरीके के बारे में सलाह देने के लिए करता है.

    Share:

    नाटो की सुरक्षा को बढ़ाने अमेरिका ने नौसेना के छह विमान तैनात किए, इलेक्ट्रॉनिक युद्ध में रखते है विशेषज्ञता

    Tue Mar 29 , 2022
    वॉशिंगटन। अमेरिका के रक्षा विभाग पेंटागन(US Department of Defense Pentagon) ने कहा है कि पूर्वी यूरोप में उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (NATO) की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए वह नौसेना के छह विमान तैनात (deployed six naval aircraft) कर रहा है, ये विमान इलेक्ट्रॉनिक युद्ध (electronic warfare) में विशेषज्ञता रखते हैं. इसके अलावा अमेरिका(America) […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved