• img-fluid

    कॉल करने पर अब नहीं सुनाई देगी Covid-19 वाली Caller Tune, जल्द होने वाली है बंद

  • March 28, 2022

    मुंबई: कोरोना महामारी के दो साल पूरे हो चुके हैं. जिसमें दूसरे देशों के साथ-साथ भारत में अब कोरोना (Coronavirus) का कहर कम हो गया है. भारत में कोविड की वजह से चल रहे प्रोटोकॉल पर भी अब सरकार की ओर से राहत दी जा रही हैं. कोरोना के चलते लगे सभी रेस्ट्रिक्शन को अब धीरे-धीरे हटाया जा रहा है. अब सरकार से फोन पर सुनाई देने वाली कोविड-19 कॉलर ट्यून (Covid 19 Caller Tune) को हटाने का फैसला ले रही है.

    समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोविड- 19 बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लगभग दो साल बाद फोन से COVID-19 कॉलर ट्यून को हटाया जा रहा है. हालांकि, इसकी एक सटीक तारीख सामने नहीं आई है कि कोविड -19 कॉलर ट्यून आखिरकार कब बंद होगी. लेकिन देश भर में कोविड के कम होने से जीवन सामान्य होने के साथ जल्द ही ऐसा होने की उम्मीद है.


    कोविड -19 कॉलर ट्यून को दो साल पहले पेश किया गया था. कॉलर ट्यून में बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की आवाज थी जिसमें अभिनेता ने महामारी के लिए सुरक्षा उपायों के बारे में बताते हुआ सुना जाता था. बाद में जनवरी 2021 में, इसे एक फीमेल वॉइस के साथ रिप्लेस कर दिया गया था. जो कॉल करने पर कोविड -19 टीकाकरण अभियान के बारे में सचेत करती है.

    एक आधिकारिक सूत्र में बताया गया है कि, “देश में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय अब इन ऑडियो क्लिप को हटाने पर विचार कर रहा है, जबकि महामारी के बारे में जागरूकता फैलाने के दूसरे उपाय जारी रहेंगे.”इस मामले में दूरसंचार विभाग (DoT) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखकर कॉलर ट्यून को हटाने का अनुरोध किया है.

    Share:

    भारत बंद का महाराष्ट्र में असर गहरा होगा, कोयला नहीं पहुंचा तो कई इलाकों में अंधेरा होगा

    Mon Mar 28 , 2022
    नई दिल्ली: आज और कल को भारत बंद (Bharat Bandh) का आह्वान किया गया है. कई केंद्रीय मजदूर और कर्मचारी संगठनों ने मिलकर देश भर में बंद की घोषणा की है. इस भारत बंद में बिजली, बैंकिंग समेत कई केंद्रीय मजदूर और कर्मचारी संगठन शामिल हुए हैं. इसका असर आम जनजीवन पर भी पड़ रहा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved