• img-fluid

    यूपी और एमपी के बाद छत्तीसगढ़ में भी चला बुलडोजर, जानिए क्या है माजरा

  • March 26, 2022

    दुर्ग। आजकल यूपी (UP) और एमपी (MP) में अपराधियों पर शिकंजा (crack down on criminals) कसने के लिए प्रशासन द्वारा बुलडोजर का इस्तेमाल (use of bulldozers) किया जा रहा है. बुलडोजर से कार्रवाई की चर्चा आजकल सुर्खियों में बनी हुई है. अपराधियों पर कार्रवाई उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बाद आज छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी देखने को मिला है. जहां दुर्ग जिले के भिलाई में अवैधनिर्माण पर कार्रवाई करते हुए ध्वस्त करने का मामला सामने आया है।

    भिलाई नगर निगम में सक्रिय हुआ बुलडोजर
    दुर्ग जिले का भिलाई नगर निगम एक बार फिर चर्चा में है, इस बार की चर्चा अवैध निर्माण को लेकर है, कहा जा सकता है कि अब भिलाई नगर निगम में भी अतिक्रमण पर बुलडोजर चलने लगे हैं।


    दरअसल भिलाई नगर निगम के अंतर्गत आने वाले अवैध निर्माणकर्ताओं को भिलाई नगर निगम ने कई बार नोटिस देकर सचेत किया. लेकिन अवैध निर्माणकर्ता नहीं माने. भिलाई नगर निगम प्रशासन द्वारा लगातार नोटिस पर नोटिस देने के बाद भी जब अवैध निर्माणकर्ता अपना केसरी लॉज के संचालक द्वारा किसी प्रकार का कोई जवाब नहीं दिया गया, तो भिलाई नगर निगम के अधिकारी अपनी टीम के साथ अपना केसरी लाज पहुंच गए और छठी मंजिल को तोड़वा दिए।

    जानिए क्या है मामला
    नगर निगम को भिलाई पावर हाउस शास्त्री मार्किट में अवैध निर्माण की लगातार शिकायत मिल रही थी. जिसमें जांच करने पर पाया गया कि अपना केसरी लाज की निर्माणाधीन छठी मंजिल अवैध है. जो अतिक्रमण कर बनाई गई है. जिसके बाद लॉज संचालक को चार बार निगम प्रशासन द्वारा नोटिस जारी किया गया था. लेकिन किसी तरह का कोई नोटिस का जवाब नहीं आया।

    बता दें कि अपना केसरी लॉज के मालिक ने पहले केवल जी प्लस टू यानी 3 फ्लोर के निर्माण की अनुमति ली थी. जिसके बाद बिना अनुमति के ही तीन मंजिल का और अतिरिक्त निर्माण कर लिया गया है. अपना केसरी लॉज पर हुई कार्रवाई के बाद अन्य अवैध निर्माणकर्ता भी सतर्क हो गए हैं।

    Share:

    मौत की झूठी अफवाहों पर नाराज हुए Fardeen Khan, ‘मेरी मां ने देख लिया तो...’

    Sat Mar 26 , 2022
    नई दिल्ली! बॉलीवुड एक्टर फरदीन खान (Fardeen Khan) फिल्मों से दूर होने की वजह से फरदीन खान का वजन भी काफी बढ़ गया था, लेकिन बीते कुछ वक्त में उन्होंने खुद को फिट कर लिया है। नामी सितारों के बारे में सोशल मीडिया पर कई बार उनके निधन की झूठी खबरें फैल जाती हैं, हालांकि, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved