• img-fluid

    UP सरकार का बड़ा फैसला, मदरसों में राष्ट्रगान किया अनिवार्य

  • March 25, 2022

    लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मदरसा शिक्षा परिषद् (Madrasa Education Council) की बैठक में गुरुवार को अहम फैसला लिया गया है. अब नए सत्र (new session) से हर मदरसे (Every madrassa) में क्लास शुरू होने से पहले राष्ट्रगान (National Anthem before class starts) गाया जाएगा. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद् के रजिस्ट्रार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. इसके अलावा अब हर मदरसा में शिक्षक की उपस्थिति के लिए बायोमेट्रिक सिस्टम लगाया जाएगा।


    मदरसा शिक्षा परिषद की मीटिंग के बाद बताया गया कि नए सत्र से छात्रों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा शुरू की जाएगी. बोर्ड की बैठक में मदरसों में दी जाने वाली शिक्षा को लेकर भी अहम फैसले लिए गए। इसके तहत बेसिक शिक्षा परिषद की तर्ज पर अब मदरसा बोर्ड भी 6 विषयों में परीक्षा कराएगा. वहीं, मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षाएं 14 मई से 27 मई के बीच आयोजित की जाएंगी।

    इससे पहले कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश के मदरसों में भी ऑनलाइन पढ़ाई की मंजूरी दी गई थी. मदरसा शिक्षा परिषद ने सरकार से ऑनलाइन पढ़ाई की मंजूरी मांगी थी।

    Share:

    सेबी ने Axis Bank पर लगाया पांच लाख रुपये का जुर्माना, 45 दिन का मिला समय

    Fri Mar 25 , 2022
    नई दिल्ली। शेयर बाजार नियामक सेबी (stock market regulator-SEBI) ने प्राइवेट सेक्टर के तीसरे सबसे बड़े कर्जदाता एक्सिस बैंक (Axis Bank) नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना (Penalty on Axis Bank) लगाया है। सेबी ने एक्सिस बैंक को मर्चेंट बैंकिंग के नियम तोड़ने का दोषी पाए जाने पर जुर्माने की कार्रवाई की है. सेबी अधिनियम की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved